Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UAE से 363 भारतीयों को लेकर केरल पहुंचे दो विमान, पांच लोगों में पाए गए कोरोना के लक्षण

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से 363 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमान केरल पहुंचे।

UAE से 363 भारतीयों को लेकर केरल पहुंचे दो विमान, पांच लोगों में पाए गए कोरोना के लक्षण
X

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से 363 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमान केरल पहुंचे। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि विमान रात 10:09 बजे 4 नवजात शिशुओं और 177 यात्रियों को लेकर कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा।

उन्होंने कहा कि इतने ही यात्रियों और 5 शिशुओं को लेकर एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक और विमान रात 10: 32 बजे दुबई से कोझिकोड पहुंचा। केरल सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि वापस लौटे नागरिकों को उनके संबंधित जिलों में प्रशासन द्वारा तैयार पृथक-वास केंद्रों में रखा जाएगा।

जानकारी के लिए आपकों बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार 'वंदे भारत मिशन' के तहत अन्य देशों में फंसे भारतीय लोगों को वापस लाने का काम कर रही है। यूएई से केरल पहुंचे भारतीयों की यहां पर एक एयरपोर्ट पर उतरने के बाद स्क्रीनिंग की गई। अब सभी को 14 दिन के लिए क्वरंटीन में रहना होगा। केंद्र सरकार की तरफ से अभी और देशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए ऐसी ही फ्लाइट्स का इंतजाम किया जा रहा है।

कोच्चि एयपोर्ट पर जो 181 भारतीय नागरिक उतरे हैं, उनमें से पांच लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। इन सभी को जिला अस्पताल अलुवा के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा एक यात्री को कुछ शारीरिक परेशानी थी, जिस कारण उसे एर्नाकुल जिला प्रशासन की ओर से शॉर्ट-स्टे क्वरंटीन में रखा गया है।

Next Story