Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टीएस बाजवा समेत तीन नेताओं ने पीडीपी से दिया इस्तीफा, महबूबा मुफ्ती के बयान से थे नाराज

जम्मू और कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के बयान पर टीएस बाजवा समेत तीन नेता नाराज हो गए। जिसके चलते पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

टीएस बाजवा समेत तीन नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा, महबूबा मुफ्ती के बयान पर चल रहे थे नाराज
X

टीएस बाजवा समेत तीन नेताओं ने पीडीपी से दिया इस्तीफा

जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती को एक बड़ा झटका लगा है। तिरंगे को लेकर महबूबा मुफ़्ती के लगातार जारी बयान से टीएस बाजवा, वेद महाजन और हुसैन ए वफ़ा खासा नाराज चल रहे थे। जिसके चलते तीनों नेताओं ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

एक पत्र में उन्होंने कहा कि वे उनके कुछ कार्यों और अवांछनीय बयानों पर विशेष रूप से असहज महसूस कर रही हैं, जो देशभक्ति की भावनाओं को आहत करते हैं। उधर, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी महबूबा मुफ्ती की पार्टी का साथ छोड़ दिया है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह राणा ने कहा कि पार्टी नेताओं के लिए राष्ट्र की एकता और संप्रभुता सबसे ऊपर और पहले हैं। हम राष्ट्र की संप्रभुता और एकता से कोई समझौता नहीं करेंगे। बता दें जम्मू क्षेत्र के नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता देवेंद्र राणा ने फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के साथ बैठक की थी।

जिसमें उन्होंने महबूबा मुफ्ती के बयान पर चिंता जाहिर की। हालांकि उन्होंने कहा कि फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने उन्हें आश्वस्त किया है कि गुपकार का कोई नेता ऐसा बयान नहीं देगा। जिससे राष्ट्र का हित प्रभावित हो।

झंडे को लेकर महबूबा मुफ्ती का बयान

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि हम धारा 370 को वापस लेकर रहेंगे और जब तक ऐसा नहीं हो जाता, मैं कोई भी चुनाव नहीं लड़ूंगी। इसके अलावा जब तक हमारा झंडा हमें वापस नहीं मिल जाता, तब तक देश के झंडे को नहीं उठाएंगे।

डाकुओं ने जिस तरीके से हमारे झंडे को डाके में ले लिया है, उसे हम वापस लेकर रहेंगे। वो झंडा हमारे आईने का हिस्सा है, हमारा झंडा तो ये है। उस झंडे से हमारा रिश्ता इस झंडे ने बनाया है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story