Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने ट्वीट कर जारी किया नक्शा, भारत में बवाल, पीएम मोदी पर कई नेताओं ने कसा तंज

डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने ट्वीट कर एक नक्शा जारी किया है, जिसमें उन्होंने पूरी दुनिया को दो रंगों में दिखाया गया है। एक लाल रंग है और एक नीला रंग है।

डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने ट्वीट कर जारी किया नक्शा, भारत में बवाल, पीएम मोदी पर कई नेताओं ने कसा तंज
X

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच डोनाल्ड ट्रंप के बेटे जूनियर ट्रंप ने एक ट्वीट कर पूरी दुनिया में एक नया मुद्दा खड़ा कर दिया है। डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने ट्वीट कर एक नक्शा जारी किया है, जिसमें उन्होंने पूरी दुनिया को दो रंगों में दिखाया गया है। एक लाल रंग है और एक नीला रंग है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में रिपब्लिकन रंग का प्रतिनिधित्व करने वाला लाल रंग दिखाया गया है, लेकिन वहीं दूसरी तरफ भारत, चीन और मेक्सिको समेत कई अन्य देशों को सिर्फ नीले नीले रंग में दिखाया है।

जूनियर ट्रंप के द्वारा जारी किए गए इस नक्शे के बाद एक पूरे भारत में एक बयानबाजी शुरू हो गई है। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस नेता शशि थरूर और समेत कई नेताओं ने तंज कसा है।

वहीं दूसरी तरफ इस नक्शे में जम्मू कश्मीर और लद्दाख का रुख भारत से उलटा दिखाया गया है। नक्शे में दोनों केंद्र शासित प्रदेशों (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) और पूर्वोत्तर के राज्यों को लाल रंग में दिखाया गया है। जबकि इसके अलावा समूचे भारत को नीले रंग में दिखाया गया है। जिसके बाद भारत के कई नेताओं ने नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच अक्सर अनौपचारिक प्रदर्शन की बात कही गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि यह ट्वीट अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों की पूर्व संध्या पर जूनियर ट्रंप के द्वारा जारी किया गया। अभी भी अमेरिका में मतगणना जारी है। जिसमें जो बिडेन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आगे चल रहे हैं।

Next Story