Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : कोरोना मुक्त हुआ यह राज्य, सीएम ने खुद की घोषणा

त्रिपुरा राज्य कोरोना वायरस से मुक्त हो गया है। यहां दो मामलों को रिकवर कर लिया गया है।

Coronavirus : कोरोना मुक्त हुआ यह राज्य, सीएम ने खुद की घोषणा
X

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी बीच एक बड़ी राहत की खबर त्रिपुरा से आई है। त्रिपुरा राज्य कोरोना वायरस से मुक्त हो गया है। यहां दो मामलों को रिकवर कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि 2 मामले की रिकवरी के बाद त्रिपुरा कोरोना मुक्त हो गया है। राज्य में दो मामले दर्ज किए गए थे, यह दोनों ही मामले पहले भी सामने आ चुके थे। लेकिन फिर से इनका टेस्ट किया गया। जो नेगेटिव आया। इसके बाद दोनों ही रोगियों को डिस्चार्ज कर दिया गया।

सीएम ने कहा कि लगातार परीक्षणों के बाद त्रिपुरा के दूसरे कोरोना रोगी को नेगेटिव पाया गया है। इसलिए हमारा राज्य कोरोना मुक्त हो गया है। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि सामाजिक दूरियां बनाए रखें और सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करें। स्टे होम स्टे सेफ।

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने गुरुवार को कहा कि राज्य अपने दूसरे कोविड ​​-19 के परीक्षण नकारात्मक होने के बाद कोरोनोवायरस मुक्त हो गया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि त्रिपुरा के दूसरे कोरोना मरीज को लगातार परीक्षणों के बाद नेगेटिव पाया गया है। इसलिए हमारा राज्य कोरोना मुक्त है। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि सामाजिक भेद बनाए रखें और सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करें। होम स्टे सेफ रहें।

ऐसे मिले कोरोना के दो मामले

जानकारी के लिए बात दें कि त्रिपुरा के पहले COVID-19 रोगी गोमती जिले के उदयपुर शहर की एक महिला थी, जो लॉकडाउन से ठीक पहले गुवाहाटी से लौटी थी। उसे बाद में यहां से लगभग 50 किलोमीटर दूर गोमती जिले के एक संगरोध केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया।

दूसरा त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर) के जवान ने 16 अप्रैल को उत्तरी त्रिपुरा के दमचेर्रा में कोविड​-19 के लिए भी सकारात्मक परीक्षण किया था। बाद में उन्हें जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने गुरुवार को वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया। राज्य के शिक्षा मंत्री और कैबिनेट प्रवक्ता रतन लाल नाथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मरीज एक अन्य परीक्षण से गुजरेंगे और रिपोर्ट नकारात्मक होने पर उन्हें छुट्टी मिल गई। त्रिपुरा में अब निगरानी के तहत 111 कोरोनोवायरस संदिग्ध हैं और 227 अन्य को होम क्वारंटाइन किया गया है।

Next Story