Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Trending News: बराक ओबामा ने अपनी किताब में जो बाइडन समेत कांग्रेस के इन नेताओं का किया जिक्र, बीजेपी ने कसा तंज

बराक ओबामा कि किताब 'ए प्रॉमिस लैंड' की दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ भारतीय नेताओं का उल्लेख है। साथ ही अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कभी जिक्र है।

Trending News: बराक ओबामा ने अपनी किताब में जो बाइडन समेत कांग्रेस के इन नेताओं का किया जिक्र, बीजेपी ने कसा तंज
X

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की आत्मकथा नाम से एक किताब जारी की गई है। इस किताब का नया संस्करण आया है। 'ए प्रॉमिस लैंड' जिसमें भारत ही नहीं दुनिया के कई दिग्गज नेताओं के नाम लिए गए हैं। बराक ओबामा की इस किताब में कांग्रेस नेताओं का भी जिक्र किया गया है। जिसमें उन्होंने कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी का भी जिक्र किया है।

बराक ओबामा कि किताब 'ए प्रॉमिस लैंड' की दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ भारतीय नेताओं का उल्लेख है। साथ ही अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कभी जिक्र है। पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का उल्लेख पुस्तक में मिलता है।

बराक ओबामा ने अपने नए संस्मरण 'ए प्रॉमिस लैंड' में मनमोहन सिंह की तुलना अमेरिका के पूर्व रक्षा सचिव बॉब गेट्स से की है। बराक ओबामा ने अपनी नई किताब 'ए प्रॉमिस लैंड' में युवाओं से आग्रह किया। पूर्व राष्ट्रपति ने सोनिया की सुंदरता के बारे में भी लिखा। साथ ही चार्ली क्रिस्ट और रहम इमैनुएल जैसे लोगों की सुंदरता के बारे में बताया गया है।

ओबामा ने हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बाइडन का जिक्र करते हुए लिखा कि जो अपने कार्यकाल के दौरान उपाध्यक्ष भी थे। वह एक सभ्य आदमी है, जो शायद कांटेदार हो सकता है।

संबित पात्रा ने वायनाड से सांसद पर तंज कसते हुए लिखा कि नर्वस और कम गुणवत्ता वाला बताया है। वहीं भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की जैसे ही देश में बेइज्जती कम होने लगती है, विदेश से बेइज्जती करवा लेते हैं।

Next Story