Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Trending News: भारत से है अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन का रिश्ता, इस परिवार ने किया दावा

Trending News: America's new President Joe Biden is related to India, this family has claimed

Trending News: भारत से है अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन का रिश्ता, इस परिवार ने किया दावा
X

जो बिडेटन, फोटो फाइल

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन को जीत के बाद भारत और अमेरिका के संबंधों को लेकर सवाल किए जा रहे हैं। इसी बीच खबर है कि जो बाइडन का भारत के साथ रिश्ता है। मिली जानकारी के मुताबिक, जो बाइडन के कुछ रिश्तेदार महाराष्ट्र के नागपुर में रहते हैं। इसको लेकर कुछ लोगों ने दावा किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन को लेकर नागपुर की रहने वाली एक फैमिली ने दावा करते हुए कहा है कि वह जो बाइडन के रिश्तेदार हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका के उप राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडन ने भारत का दौरा किया था और इस दौरान उन्होंने खुद कहा था कि उनके कुछ रिश्तेदार महाराष्ट्र में रहते हैं।

ऐसे में जो बाइडन का भारत से रिश्ता निकलना। एक नए संकेत है और वो 1873 से ही उसी शहर में रह रहे हैं। 2013 में अमेरिकी उपराष्ट्रपति रहते हुए जब बाइडन भारत आए थे। तो उन्होंने मुंबई में एक कार्यक्रम में यह बयान दिया था।

साल 2015 में भी अमेरिका के वॉशिंगटन के एक कार्यक्रम के दौरान बाइडन ने अपना इसी तरह का बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके कुछ रिश्तेदार भारत में भी रहते हैं। लगातार भारत के साथ अपना संबंध दिखाना कहीं ना कहीं उनकी एक जीत का बड़ा कारण भी रहा है।

उन्होंने भारत के बिडेंस से एक पत्र प्राप्त किया था जिससे उन्हें पता चला था कि उनके महान दादा ईस्ट इंडिया कंपनी में काम किया करते थे।

Next Story