Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता सौरीबंधु का निधन

ट्रेड यूनियन नेता और साहित्यकार सौरीबंधु का सोमवार रात निधन हो गया है। साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता सौरीबंधु का 72 वर्ष की उम्र में निधन हुआ है।

साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता सौरीबंधु का निधन
X
साहित्यकार सौरीबंधु का निधन (फाइल फोटो)

प्रख्यात ओडिया साहित्यकार सौरीबंधु का निधन हो गया है। 72 वर्षीय साहित्यकार का भुवनेश्वर में निधन हुआ है। गंभीर बीमारियों से जूझ रहे साहित्यकार ने निजी अस्पताल में सोमवार रात अंतिम सांस ली।

ओडिया साहित्यकार सौरीबंधु का जन्म 2 अप्रैल 1948 को हुआ था। बीमार पड़ने पर उन्हें भुवनेश्वर के निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार देर रात उनका निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक साहित्य अकादमी पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके हैं। दूसरी तरफ सीपीआई के राष्ट्रीय काउंसिल मेंबर रहे सौरीबंधु के निधन पर लोगों ने शोक जताया है। अब्दु सलाम ने कहा है कि कॉमरेड सौरीबांधुकर के निधन से गहरा दुख हुआ है।

ट्रेड यूनियन से जुड़े थे सौरीबंधु

साहित्यकार सौरीबंधु ट्रेड यूनियन से भी जुड़े हुए थे। एटक संगठन के सौरीबंधु महासचिव थे। उनके निधन पर सुचरिता मोहंती ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ओडिया भाषा के अग्रणी लेखक और ट्रेन यूनियन के नेता सौरीबंधु का निधन भारी नुकसान है। सौरीबाबू ने शक्तिशाली लेखन, सामाजिक-राजनीतिक सक्रियता से जनता को जाग्रत किया। एक बुद्धिमान मार्गदर्शक और शुभचिंतक की कमी हमेशा रहेगी।


Next Story