Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Toyota ने भारत में व्यापार बढ़ाने से किया इनकार, बताया ये कारण

टोयोटा मोटर्स कॉर्प (Toyota Motors Corp) ने भारत में व्यापार बढ़ाने से साफ इनकार कर दिया है। कंपनी का ये कदम भारत सरकार के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

Toyota ने भारत में व्यापार बढ़ाने से किया इनकार, बताया ये कारण
X
Toyota ने भारत में व्यापार बढ़ाने से किया इनकार, बताया ये कारण

टोयोटा मोटर्स कॉर्प (Toyota Motors Corp) ने भारत में व्यापार बढ़ाने से साफ इनकार कर दिया है। Toyota ने कहा है कि भारत सरकार टैक्स ज्यादा लेती है इसलिए भारत में अब व्यापार न बढ़ाने का फैसला किया गया है।

रोजगार देने में आ रही दिक्कत

कंपनी के वाइस चेयरमैन शेखर विश्वनाथन ने कहा है कि भारत सरकार के ज्यादा टैक्स वसूलने की वजह से कंपनी अपना व्यापार नहीं बढ़ाएगी। कंपनी ने कहा है कि भारत में टैक्स अधिक होने से लोग गाड़ियां नहीं खरीद रहे हैं और इससे कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है। विश्वनाथन ने कहा कि भारत में व्यापार करके ऐसा महसूस हो रहा है जैसे उन्हें हमारी कोई जरूरत ही नहीं है।

घट गई हिस्सेदारी

कंपनी ने बताया है कि भारत में कंपनी की हिस्सेदारी में भी भारी गिरावट देखने को मिली है। विश्वनाथन ने कहा है कि पहले कंपनी की हिस्सेदारी भारतीय बाजार में 5 प्रतिशत हुआ करती थी। लेकिन अब वही हिस्सेदारी घटकर 2.6 प्रतिशत रह गई है। जानकारी मिली है कि कंपनी भारतीय बाजार से व्यापार नहीं हटाएगी, लेकिन अब व्यापार बढ़ाना कंपनी को नुकसानदायक लग रहा है।

बता दें कि टोयोटा ने 1997 में भारतीय मार्केट में एंट्री ली थी। भारत को देश का चौथा सबसे बड़ा बाजार कहा जाता है, लेकिन टोयोटा का ये बयान भारत सरकार के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

Next Story
Top