Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कभी टॉप मॉडल और मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रहीं ऐश्वर्या श्योराण ने यूपीएससी में हासिल की 93वीं रैंक, जानें कैसा रहा सफर

यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा में ऐश्वर्या श्योरान ने 93 रैंक हासिल की है।

कभी टॉप मॉडल और मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रहीं ऐश्वर्या श्योराण ने यूपीएससी में हासिल की 93वीं रैंक, जानें कैसा रहा सफर
X

यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा में ऐश्वर्या श्योरान ने 93 रैंक हासिल की है। इससे पहले वह महज 19 साल की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में पहुंच गई थी। साल 2016 में ऐश्वर्या मिस इंडिया 2016 फाइनलिस्ट रह चुकी है और टॉप मॉडल भी है। इस बार उन्होंने सफलता के दूसरे मुकाम को छूते हुए यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 93 रैंक हासिल कर सोशल मीडिया पर छा गई हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि मिस इंडिया की टि्वटर हैंडल से ऐश्वर्या को बधाई दी गई है। फेमिना मिस इंडिया के टि्वटर हैंडल पर ऐश्वर्या फेमिना मिस 2016 की फाइनलिस्ट, मिस प्रिंसेस दिल्ली 2016, फ्रेशफेस की विजेता दिल्ली 2015 ने सिविल सेवा की परीक्षा में पूरे भारत में 93 रैंक हासिल की है।

पूर्व मिस इंडिया फाइनलिस्ट और एक इक्का मॉडल ने साबित कर दिया है कि कोई भी अपना सपना पूरा कर सकता है। आईएएस अधिकारी बनना उनका सपना था जो अब यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 में उत्तीर्ण होने के बाद सच हो गया है।

ऐश्वर्या ने सीएसई 2019 में 93 वीं रैंक हासिल की है। जिसके परिणाम upsc.gov.in पर बीते मंगलवार को जारी कर दिया गया। ऐश्वर्या ने कहा कि मेरी मां ने ऐश्वर्या राय के बाद मेरा नाम ऐश्वर्या रखा। क्योंकि वह चाहती थीं कि मैं मिस इंडिया बन जाऊं और आखिरकार मुझे मिस इंडिया के लिए टॉप 21 फाइनलिस्ट में चुना गया।

ऐश्वर्या श्योराण ने कहा कि वह हमेशा एक सिविल सर्वेंट बनना चाहती थी और यह उसका सपना था। इसलिए उसने सिविल सेवा परीक्षा के लिए अपने मॉडलिंग करियर से ब्रेक लिया और वह सफल रही। मुझे परीक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपना फोन, सोशल मीडिया, सब कुछ बंद करना पड़ा और परिणाम यहां है। लेकिन ऐसा नहीं है कि मैंने अचानक पढ़ाई में रुचि पैदा की। मैं हमेशा अध्ययनशील था।

उन्होंने करियर में दिल्ली टाइम्स फ्रेश फेस प्रतियोगिता से शुरू की, जिसके बाद कई अन्य लोग भी शामिल हुए। उसके बाद उन्हें मिस इंडिया में भाग लेने के लिए कहा गया। जिसने उन्हें मॉडलिंग इंडस्ट्री में एक मजबूत मुकाम हासिल कर लिया है।.

Next Story