Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हंदवाड़ा एनकाउंटर में पाकिस्तान का टॉप लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर हैदर मारा गया: IG कश्मीर

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि हंदवाड़ा एनकाउंटर में पाकिस्तान का टॉप लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर हैदर मारा गया है।

हंदवाड़ा एनकाउंटर में  पाकिस्तान का टॉप लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर हैदर मारा गया: IG कश्मीर
X

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में चांजमुल्ला इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान का रहने वाला टॉप लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हैदर मार गिराया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि हंदवाड़ा एनकाउंटर में पाकिस्तान का टॉप लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर हैदर मारा गया है।

बता दें कि शनिवार की सुबह हंदवाड़ा में आतंकियों के खिलाफ सेना ने ऑपरेशन चलाया था। इसी ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग कर दी।जिसमें कर्नल और मेजर समेत भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए। जबकि जवानों ने भी दो आतंकियों को मार गिराया। शहीद हुए सेना के अफसर, सुरक्षाकर्मियों की टीम का नेतृत्व कर रहे थे।

कर्नल आशुतोष दो बार मिल चुका है वीरता पुरस्कार

शहीद जवानों में 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल आशुतोष, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश शामिल हैं। कर्नल आशुतोष को कश्मीर में बहादुरी के लिए 2 बार वीरता पदक से नवाजा जा चुका है। कश्मीर में जांबाजी दिखाने वाले श्रेष्ठ कमांडिंग अधिकारियों में उनकी गिनती होती थी।

5 साल बाद आतंकी मुठभेड़ में कमांडिंग ऑफिसर शहीद

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में 5 साल बाद आतंकी मुठभेड़ में कमांडिंग ऑफिसर खोया है। इसके पहले साल 2015 में कुपवाड़ा के हाजीनाका जंगल में आतंकी मुठभेड़ में 41 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष महाडिक शहीद हुए थे। कर्नल संतोष महाडिक की पत्नी स्वाति ने 2017 में सेना ज्वॉइन की थी।

Next Story