Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Top Google Searches In Year 2020: इस साल देश में गूगल पर लोगों ने सर्च किया ये वर्ड, कोरोना रहा दूसरे नंबर पर

Top Google Searches In Year 2020: साल 2020 जाने वाला है और साल 2021 आने वाला है। इसी बीच हर साल की तरह गूगल कंपनी ने भी Year in Search की एक रिपोर्ट जारी है।

Top Google Searches In Year 2020: इस साल देश में गूगल पर लोगों ने सर्च किया ये वर्ड, कोरोना रहा दूसरे नंबर पर
X

Top Google Searches In Year 2020: साल 2020 जाने वाला है और साल 2021 आने वाला है। इसी बीच हर साल की तरह गूगल कंपनी ने भी Year in Search की एक रिपोर्ट जारी है। जिसमें बताया गया है कि इस साल 2020 में सबसे ज्यादा लोगों ने गूगल पर क्या सर्च किया है।

गूगल रिपोर्ट के मुताबिक, Year in Search 2020 की रिपोर्ट में कई विषयों की लिस्ट जारी की गई है। टॉप सर्च से लेकर, टॉपिक्स, इवेंट्स, लोग और जगहों के बारे में डेटा जारी किया है। गूगल ने ग्लोबल डेटा में बताया है कि दुनिया भर में सबसे ज्यादा सर्च Coronavirus को किया गया लेकिन भारत में लोगों ने महामारी की जगह आईपीएल को सबसे ज्यादा सर्च किया और साथ ही कई दिनों तक सुशांत सिंह राजपूत ट्रेंड में रहे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, महामारी इस साल गूगल पर सबसे अधिक सर्च किया गया वर्ड था। गूगल की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया भर में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस को सर्च किया गया लेकिन भारत में इंडियन प्रीमियर लीग को लोगों ने सर्च किया। शीर्ष ट्रेंडिंग क्वेरी बना दिया।

इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव, जो बिडेन, टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी शीर्ष ट्रेंडिंग पर्सनालिटी रहे। जो बिडेन और अर्नब गोस्वामी के अलावा, बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर ने इस साल सबसे अधिक सर्च की गईं। उनके अलावा, अमिताभ बच्चन, अभिनेत्री कंगना रनौत, रिया चक्रवर्ती, और अंकिता लोखंडे भी ट्रेंडिंग पर्सनालिटी में शामिल थीं।

Next Story