Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Pm Modi कोरोना वैक्सीन की कम कवरेज वाले जिलों की करेंगे समीक्षा, बैठक में CM से लेकर DM होंगे शामिल

भारत लौटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी अपने काम में जुट लग गए हैं। पीएम मोदी कल 12 बजे देश के उन सभी जिलों की समीक्षा करेंगे, जहा कोरोना टीकाकरण की कवरेज कम है।

Pm Modi कोरोना वैक्सीन की कम कवरेज वाले जिलों की करेंगे समीक्षा, बैठक में CM से लेकर DM होंगे शामिल
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सीओपी (COP) 26 और जी 20 शिखर सम्मेलन (जी 20 शिखर सम्मेलन) हिस्सेदारी निभाने के बाद वतन वापस लौट आए हैं और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से अपने काम में जुट गए गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी कल यानी कि बुधवार दोपहर को 12 बजे देश के उन तमाम प्रदेश और जिलों की समीक्षा करेंगे। जहां कोरोना टीकाकरण की कवरेज (Corona vaccination coverage) कम है। मोदी सरकार लगातार कोरोना टीकाकरण (corona vaccination) के प्रति लोगों को जागरुक करने व अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराने के प्रयास में जुटी हुई है। 

दिल्ली पीएमओ (PMO) के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, इस मीटिंग में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के 50 प्रतिशत से कम कवरेज और कोविड-19 टीके की दूसरी डोज के कम कवरेज वाले जिले शामिल होंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी झारखंड (Jharkhand), नागालैंड (Nagaland), मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय के कम वैक्सीनेशन कवरेज वाले राज्यों के 40 से ज्यादा जिलों के डीएम के साथ बातचीत करेंगे।

इस मौके पर इन सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा कोविन पोर्टल (CoWIN) पर जारी डाटा के मुताबिक, देश में अब तक कुल 106.88 करोड़ लोगों को कोरोना टीके (corona vaccines) लगाए जा चुके हैं। देश में अभी भी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान लगातार बड़े स्तर पर जारी है।

कोरोना टीकाकरण समीक्षा बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ झारखंड, नागालैंड, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय समेत अन्य राज्यों मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री समेत अधिकारियों से कोरोना टीकाकरण को बढ़ाए जाने के बारे में सुझाव पूछ सकते हैं।

Next Story