Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 9 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यह कह कर संविधान का अपमान कर रही हैं कि वह उन्हें देश के प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं।

हरिभूमि समाचार : 9 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें
X

9 मई का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र में 'महामिलावट' वाली सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं क्या रहा खास..

आईपीएस समीक्षा

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में संतोषजनक कार्य प्रदर्शन नहीं करने वाले करीब 1,200 अधिकारी गृह मंत्रालय की जांच के दायरे में हैं। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

न्यायालय कोलेजियम

उच्चतम न्यायालय की कोलेजियम ने न्यायमूर्ति अनिरूद्ध बोस और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना को शीर्ष अदालत में पदोन्नत करने पर सरकार की आपत्तियों को अस्वीकार करते हुये उनके नामों की फिर से सिफारिश की है। कोलेजियम ने कहा है कि उनकी कार्यक्षमता, आचरण और निष्ठा के बारे में कुछ भी प्रतिकूल नहीं मिला है।

पीएम मोदी आजमगढ़

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र में 'महामिलावट' वाली सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की जरूरत है।

न्यायालय राहुल गांधी

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने राहुल गांधी की नागरिकता के मुद्दे पर फैसला होने तक उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने से वंचित करने का केन्द्र और निर्वाचन आयोग को निर्देश देने के लिये दायर याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दी।

पश्चिम बंगाल पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यह कह कर संविधान का अपमान कर रही हैं कि वह उन्हें देश के प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं।

न्यायालय वाराणसी प्रत्याशी

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने वाराणसी संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में सीमा सुरक्षा बल के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव का नामांकन पत्र रद्द करने के निर्वाचन अयोग के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दी।

सामूहिक दुष्कर्म

जयपुर, राजस्थान के अलवर जिले के थानागाजी थाना क्षेत्र में पति के सामने एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपियों में से मुख्य आरोपी अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। इस संबंध में पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

कर्नाटक प्रज्ञा लंकेश

बेंगलुरू, पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने गुरूवार को मीडिया में आयी उन खबरों का खंडन किया कि मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर इस अपराध में शामिल हैं ।

वेनेजुएला संसद

वेनेजुएला में खुफिया एजेंटों ने विपक्ष के बहुमत वाली नेशनल असेम्बली के उपनेता को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पिछले हफ्ते राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के खिलाफ विद्रोह की नाकाम कोशिश के बाद किसी सांसद को गिरफ्तार किए जाने का यह पहला मामला है।

सिंगापुर फर्जी खबर कानून

सिंगापुर, सिंगापुर ने फर्जी खबरों के प्रकाशन को अपराध बनाने वाला एक कानून पारित किया है और इससे सरकार को यह अधिकार होगा कि वह ऐसी सामग्री को ब्लॉक कर सके और उसे हटा सके।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story