Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरिभूमि समाचार : 8 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें

राफेल लड़ाकू विमान प्रकरण से संबंधित एक मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद चौकीदार चोर है टिप्पणी में शीर्ष अदालत का गलत हवाला देने के सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शीर्ष अदालत से बुधवार को बिना शर्त माफी मांगी।

हरिभूमि समाचार : 8 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें

8 मई का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर अपशब्द कहने के आरोप लगाए। मोदी ने कहा कि कांग्रेस प्रेम वाली डिक्शनरी से मेरे लिए तरह-तरह की गालियां चुनती हैं और पार्टी ने मेरी मां को भी नहीं छोड़ा। आइए जानते हैं क्या रहा खास..

न्यायालय राफेल राहुल गांधी

राफेल लड़ाकू विमान प्रकरण से संबंधित एक मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद चौकीदार चोर है टिप्पणी में शीर्ष अदालत का गलत हवाला देने के सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शीर्ष अदालत से बुधवार को बिना शर्त माफी मांगी।

न्यायालय असम एनआरसी

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को स्पष्ट किया कि असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी को अंतिम रूप देने की 31 जुलाई की समय सीमा आगे नहीं बढ़ाई जायेगी।

आयोग पुनर्मतदान त्रिपुरा

चुनाव आयोग ने त्रिपुरा में पश्चिमी त्रिपुरा लोकसभा सीट के अंतर्गत 168 मतदान केन्द्रों पर 12 मई को पुनर्मतदान कराने का फैसला किया है।

न्यायालय वाराणसी प्रत्याशी

उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को निर्वाचन आयोग से कहा कि वह सीमा सुरक्षा बल के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव का वाराणसी संसदीय सीट पर नामांकन रद्द होने के मामले में उसकी शिकायतों पर गौर करे। यादव ने वाराणसी संसदीय सीट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिये नामांकन पत्र दाखिल किया था।

हरियाणा पीएम मोदी अपशब्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर अपशब्द कहने के आरोप लगाए। मोदी ने कहा कि कांग्रेस प्रेम वाली डिक्शनरी से मेरे लिए तरह-तरह की गालियां चुनती हैं और पार्टी ने मेरी मां को भी नहीं छोड़ा।

नक्सली मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव और हथियार बरामद किया है।

ओडिशा चक्रवात

भीषण चक्रवात फोनी की वजह से मरनेवालों की संख्या बढ़कर बुधवार को 41 हो गई। वहीं, दूसरे राज्यों के प्रशिक्षित कामगारों की मदद के साथ प्रभावित इलाकों में बिजली बहाल करने का काम जोर-शोर से जारी है।

पाकिस्तान समन

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा किये जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन में तीन नागरिकों की मौत के बाद बुधवार को भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया और बिना उकसावे के संघर्षविराम उल्लंघन की निंदा की।

अफगान विस्फोट

तालिबान आतंकवादियों ने बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक अंतरराष्ट्रीय सहायता संगठन के कार्यालय पर हमला कर उस पर कब्जा कर लिया है। अफगान अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

आईपीएल धोनी

चेन्नई, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेपाक की धीमी पिच को भांपने में नाकाम रहने और गैर जिम्मेदाराना शाट खेलने के लिये अपने बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की।

Next Story
Share it
Top