Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 6 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में चक्रवात ‘फोनी' के कारण हुई क्षति का आकलन करने के लिए सोमवार को हवाई सर्वेक्षण किया।

हरिभूमि समाचार : 6 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें
X

6 मई का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे मुक्केबाज हैं जो बेरोजगारी से मुकाबले के लिए अखाड़े में उतरे थे, लेकिन उन्होंने अपने कोच (प्रशिक्षक) और भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी पर ही मुक्के बरसा दिए। आइए जानते हैं क्या रहा खास....

न्यायालय राफेल

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर शीर्ष अदालत के फैसले पर पुनर्विचार के लिये दायर याचिकाओं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चौकीदार चोर है टिप्पणी गलत तरीके से उच्चतम न्यायालय के हवाले से कहने के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका पर दस मई को एकसाथ सुनवाई की जायेगी।

न्यायालय सीजेआई जांच

उच्चतम न्यायालय के दूसरे वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय आंतरिक जांच समिति को प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई पर यौन उत्पीड़न के आरोपों में कोई ''दम'' नजर नहीं आया है। शीर्ष अदालत की एक पूर्व महिला कर्मचारी ने प्रधान न्यायाधीश पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये थे।

ओडिशा मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में चक्रवात 'फोनी' के कारण हुई क्षति का आकलन करने के लिए सोमवार को हवाई सर्वेक्षण किया।

कश्मीर संघर्षविराम

पाकिस्तान की सेना ने संघर्षविराम का एक बार फिर उल्लंघन करते हुए सोमवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारत की अग्रिम चौकियों पर मोर्टार से गोले दागे और गोलीबारी की जिसमें दो आम नागरिक घायल हो गए।

बंगाल पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती दी कि वे उन्हें 'जय श्री राम' के नारे लगाने पर गिरफ्तार करके दिखाएं।

हरियाणा राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे ''मुक्केबाज'' हैं जो बेरोजगारी से मुकाबले के लिए अखाड़े में उतरे थे, लेकिन उन्होंने अपने कोच (प्रशिक्षक) और भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी पर ही मुक्के बरसा दिए।

कर्नाटक खडगे

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर एक' कहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने सोमवार को कहा कि मोदी ने संस्कार नहीं सीखे हैं क्योंकि वह कम उम्र में ही घर से भाग गए थे।

डोनाल्ड ट्रंप इजराइल फलस्तीन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका गाजा में आतंकी समूहों द्वारा रॉकेट हमले के खिलाफ इजराइल के प्रतिरक्षा कदमों का पूरा समर्थन करता है। उन्होंने फलस्तीन को आगाह करते हुए कहा कि इस तरह के कदम से उन्हें बर्बादी के अलावा और कुछ नहीं मिलने वाला।

नाइजर ट्रक विस्फोट

नाइजर की राजधानी नियामे में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास टैंकर ट्रक में रविवार रात धमाका होने से 55 लोगों की मौत हो गई। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी।

खेल पाकिस्तान टी20

कप्तान इयोन मोर्गन की 29 गेंद में नाबाद 57 पारी के बूते इंग्लैंड ने रविवार को यहां एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में पाकिस्तान को चार गेंद शेष रहते सात विकेट से हराया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story