Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 30 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने वाले वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की।

हरिभूमि समाचार : 30 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें
X

30 मई का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होना तय है। गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने गुरुवार को इस संबंध में ट्वीट करके उनके मंत्रिपरिषद में शामिल होने पर शुभाकामनाएं दी। आइए जानते हैं क्या रहा खास..

मोदी शपथ ग्रहण अतिथि

प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए बृहस्पतिवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिये श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना और भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग बृहस्पतिवार को यहां पहुंच गए।

शाह सरकार

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होना तय है। गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने बृहस्पतिवार को इस संबंध में ट्वीट करके उनके शाह मंत्रिपरिषद में शामिल होने पर शुभाकामनाएं दी।

जगन शपथ

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाने वाले वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की।

बिम्सटेक पूर्व राजनयिक

हैदराबाद, एक पूर्व भारतीय राजनयिक ने कहा है कि 'बंगाल की खाड़ी बहु-क्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग उपक्रम' (बिम्सटेक) के सदस्य देशों के नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने का फैसला इस बात का संकेत है कि भारत अब एक वैकल्पिक क्षेत्रीय संवाद मंच को आकार दे रहा है, क्योंकि दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के आगे बढ़ने का कोई आधार नहीं है।

पाक लीड हवाई क्षेत्र

इस्लामाबाद, पाकिस्तान ने भारत के साथ लगने वाली अपनी पूर्वी सीमा के आस-पास के हवाई क्षेत्र को बंद रखने की अवधि को दूसरी बार बढ़ा कर 15 जून कर दिया है।

पाक ओआईसी कश्मीर

पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) ने कश्मीर की स्थिति पर गहरी चिंता प्रकट की है और इसके शांतिपूर्ण समाधान का आह्वान किया है।

शेयर बंद

मुंबई, बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बृहस्पतिवार को 330 अंक की लंबी छलांग के साथ नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। मई माह के डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटाने के दिन रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी और टीसीएस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में बढ़त से बाजार में तेजी आई।

ब्रिटेन नीरव मोदी

लंदन, ब्रिटेन की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को भारत के भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत की अवधि 27 जून तक के लिये बढ़ा दी। नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कर्ज में 2 अरब डालर की धोखाधड़ी तथा मनी लांड्रिंग मामले में भारतीय कानून के हवाले किए जाने की भारतीय एजेंसियों की अर्जी को ब्रिटेन की अदालत में चुनौती दे रहा है।

खेल कप तेंदुलकर कमेंट्री

मुंबई, चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर आईसीसी विश्व कप के दौरान टीवी कमेंटेटर के रूप में अपने कैरियर की नयी पारी का आगाज करेंगे । खेल11 -

बीसीसीआई रिंकू निलंबित

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उत्तर प्रदेश के बायें हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह को अबुधाबी में गैर मान्यता प्राप्त टी20 लीग में खेलने के लिये तीन महीने में लिये निलंबित कर दिया है जिसके कारण उन्हें भारत ए टीम से बाहर होना पड़ा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story