Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 28 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें

28 मई झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में हुरडा जंगलों के निकट मंगलवार को तड़के नक्सलियों ने सिलसिलेवार आईईडी विस्फोट किए जिनमें 15 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

हरिभूमि समाचार : 28 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें
X

28 मई का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। 28 मई राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े होने की खबरों के बीच कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में गांधी के इस्तीफे की पेशकश को ठुकरा दिया गया था और इसके बाद जो भी अटकलें लगाई जा रही हैं वो अफवाह हैं। आइए जानते हैं क्या रहा खास..

राहुल गांधी बयान

28 मई राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े होने की खबरों के बीच कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में गांधी के इस्तीफे की पेशकश को ठुकरा दिया गया था और इसके बाद जो भी अटकलें लगाई जा रही हैं वो अफवाह हैं।

कर्नाटक भाजपा स्टील संयंत्र

28 मई भाजपा की कर्नाटक इकाई ने मंगलवार को आरोप लगाया कि जनता दल (एस)-कांग्रेस सरकार ने अपना खजाना भरने और राज्य में सत्ता गंवाने के डर से बेल्लारी में जेएसडब्ल्यू स्टील संयंत्र को कम दर पर 3700 एकड़ भूमि आवंटित करने का फैसला जल्दबाजी में किया।

झारखंड नक्सल विस्फोट

28 मई झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में हुरडा जंगलों के निकट मंगलवार को तड़के नक्सलियों ने सिलसिलेवार आईईडी विस्फोट किए जिनमें 15 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

शराब मौत

28 मई बाराबंकी जिले के रामनगर क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई तथा 39 अन्य बीमार हो गये।

बांग्ला भारत राष्ट्रपति

28 मई बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा के दौरान 30 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

अमेरिका तूफान

28 मई मध्य अमेरिकी राज्य ओहायो में आए भीषण तूफान की वजह से कई लोग घायल हो गए जबकि लाखों लोगों को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

शेयर बंद

28 मई घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को लगातार तीसरे दिन नई ऊंचाई पर बंद हुआ। घरेलू स्तर पर मजबूत रुख के साथ विदेशी पूंजी के निरंतर निवेश से सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी आई।

पेट्रोल -कीमत

28 मई पेट्रोल और डीजल के दाम आम चुनाव का अंतिम चरण समाप्त होने के बाद ही बढ़ने शुरू हो गये थे। पिछले नौ दिनों में इनके दाम में 70 से 80 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं।

हाकी टीम

28 मई अनुभवी स्ट्राइकर रमनदीप सिंह की भुवनेश्वर में छह जून से होने वाले एफआईएच पुरुष हाकी सीरिज फाइनल्स के लिये भारतीय टीम में वापसी हुई है जबकि 18 सदस्यीय टीम की कमान मिडफील्डर मनप्रीत सिंह संभालेंगे।

खेल कप नये खिलाड़ी

28 मई इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ में कई बड़े सितारे खुद की उपयोगिता साबित करना चाहेंगे तो वहीं अपनी टीम को चैम्पियन बनाने में नये खिलाड़ियों की भूमिका भी अहम होगी। विश्व कप में भाग ले रही 10 टीमों में 81 ऐसे खिलाड़ी है जिनका यह पहला विश्व कप है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story