Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 26 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें

ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने नवीन पटनायक को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। इससे पहले बीजद प्रमुख ने रविवार को सरकार बनाने का दावा पेश किया।

हरिभूमि समाचार : 26 मई 2019 की 10 बड़ी खबरें
X

26 मई का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को राष्ट्रपति भवन में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। उनके बाद मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी। आइए जानते हैं क्या रहा खास..

राहुल सीडब्ल्यूसी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में अपने इस्तीफे की पेशकश करते हुए राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में करारी हार पर विशेष रूप से नाराजगी जताई।

जगन मोदी मुलाकात

वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से रविवार को यहां उनके आवास पर मुलाकात कर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर चर्चा की।

मोदी शपथ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को राष्ट्रपति भवन में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। उनके बाद मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी। राष्ट्रपति भवन ने रविवार को यह जानकारी दी।

ओडिशा पटनायक दावा

ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने नवीन पटनायक को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। इससे पहले बीजद प्रमुख ने रविवार को सरकार बनाने का दावा पेश किया।

प्रधान हत्या

अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी माने जाने वाले बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

बिहार आरएलएसपी जद (यू)

लोकसभा चुनाव में अपना खाता खोलने में नाकाम रही पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) को रविवार को एक और झटका उस समय लगा जब द्विसदन विधानमंडल में उसके सभी तीनों सदस्य मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जद (यू) में शामिल हो गये।

भारत पाक कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उनका देश भारत की नयी सरकार से सभी लंबित मुद्दों पर बातचीत को तैयार है।

पाक इमरान मोदी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करने की अपनी इच्छा व्यक्त की। यहां विदेश कार्यालय ने यह जानकारी दी।

जेपी -एनबीसीसी

कर्ज में डूबी जेपी इंफ्राटेक के वित्तीय कर्जदाताओं की 30 मई को बैठक होगी। बैठक में सार्वजनिक क्षेत्र की एनबीसीसी की रीयल्टी कंपनी के अधिग्रहण को लेकर लगायी गयी बोली तथा अटकी पड़की आवास परियोजनाओं को पूरा करने के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

स्टार्टअप- डीपीआईआईटी

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय स्टार्टअप कंपनियों के लिए जीएसटी दाखिल करने, कर रिटर्न भरने समेत विभिन्न नियमों के अनुपालन में लगने वाले समय को कम करने की तैयारी में है। मंत्रालय ने स्टार्ट अप के हर महीने अनुपालन में लगने वाले समय को घटाकर मात्र एक घंटा करने का प्रस्ताव किया है। एक अधिकारी ने यह बात कही।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story