Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 25 अप्रैल 2019 की 10 बड़ी खबरें

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को फंसाने की बड़ी साजिश और मुकदमों की सुनवाई के लिये शीर्ष अदालत में बेंच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिये उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को सेवानिवृत्त न्यायाधीश ए के पटनायक की एक सदस्यीय समिति नियुक्ति की।

हरिभूमि समाचार : 25 अप्रैल 2019 की 10 बड़ी खबरें
X

25 अप्रैल यानी गुरुवार का दिन खबरों के मामले में बेहद खास रहा है। वाराणसी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को अजय राय को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने संबंधी अटकलों पर विराम लग गया। आइए जानते हैं क्या रहा खास....

न्यायालय सीजेआई

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को फंसाने की बड़ी साजिश और मुकदमों की सुनवाई के लिये शीर्ष अदालत में बेंच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिये उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को सेवानिवृत्त न्यायाधीश ए के पटनायक की एक सदस्यीय समिति नियुक्ति की। समिति की जांच पूरी होने के बाद न्यायमूर्ति पटनायक सीलबंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट न्यायालय को सौंपेंगे। इसके बाद अधिवक्ता उत्सव सिंह बैंस के दावों से संबंधित मामले में आगे सुनवाई होगी।

नौकरशाह प्रज्ञा करकरे

अलंकृत आईपीएस अधिकारी शहीद हेमंत करकरे के बारे में लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा दिये बयान से नाराज 70 से ज्यादा सेवानिवृत लोक सेवकों ने उनकी उम्मीदवारी वापस लेने की मांग की है।

तमिलनाडु मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि हिंद महासागर और बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव के क्षेत्र के गहराने व दबाव के बढ़ने और 30 अप्रैल को उत्तरी तमिलनाडु तट पर पहुंचने से पहले इसके चक्रवाती तूफान में बदलने का अनुमान है। प्रादे11 कश्मीर लीड मुठभेड़ श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए।

कांग्रेस वाराणसी

वाराणसी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को अजय राय को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने संबंधी अटकलों पर विराम लग गया।

राहुल जालौर

जालौर (राजस्थान), कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पिछले पांच साल में देश के लोगों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो सबके साथ न्याय होगा और 'एक हिंदुस्तान-सबका हिंदुस्तान' होगा।

उत्तर प्रदेश अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सपा, बसपा और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर निशाना साधते हुए गुरूवार को कहा कि अखिलेश यादव, मायावती और राहुल गांधी देश को सुरक्षित नहीं रख सकते।

रूस पुतिन किम

व्लादिवोस्तोक रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग ने बृहस्पतिवार को आमने-सामने अपनी पहली मुलाकात में दोनों देशों के बीच निकट संबंध स्थापित करने का संकल्प लिया।

दक्षिण अफ्रीका बाढ़

दक्षिण अफ्रीका में विनाशकारी बाढ़ से लगभग 70 लोगों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

मुक्केबाजी एशियाई

कविंदर सिंह बिष्ट (56 किग्रा) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन अन्य भारतीयों के साथ गुरूवार को यहां एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया।

सेंसेक्स 324 अंक टूटा

डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान के बीच कच्चे तेल के दाम चढ़ने और रुपये में गिरावट से शेयर बाजारों ने बृहस्पतिवार को शुरुआती लाभ गंवा दिया। कारोबार के अंतिम आधे घंटे में चले बिकवाली के सिलसिले के बीच सेंसेक्स 324 अंक टूट गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story