Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 22 अप्रैल 2019 की 10 बड़ी खबरें

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन के सभी प्रयास विफल होने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को छह सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा कर राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है।

हरिभूमि समाचार : 22 अप्रैल 2019 की 10 बड़ी खबरें
X

22 अप्रैल यानी सोमवार का दिन खबरों के मामले में बेहद खास रहा है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन के सभी प्रयास विफल होने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को छह सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा कर राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है। आइए जानते हैं क्या रहा खास....

न्यायालय राफेल राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय में हलफनामा दायर कर राफेल मामले में शीर्ष अदालत के फैसले पर की गई अपनी टिप्पणी के लिए खेद जताया।

न्यायालय टिक-टॉक

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को मद्रास उच्च न्यायालय से कहा कि वह 'टिक-टॉक' एप पर लगाए प्रतिबंध हटाने के लिये दायर याचिका पर 24 अप्रैल तक निर्णय करे।

कांग्रेस उम्मीदवार दिल्ली

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन के सभी प्रयास विफल होने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को छह सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा कर राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है। दिल्ली में अब त्रिकोणीय मुकाबला कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच होना तय दिख रहा है।

बंगाल अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा कि उन्होंने साल 2008 के बटला हाउस मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों के लिए कथित तौर पर आंसू बहाए लेकिन इसमें जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के लिए नहीं।

राहुल गांधी नामांकन

अमेठी के निर्वाचन अधिकारी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन पत्र को लेकर उठायी गयी आपत्तियां सोमवार को खारिज कर दीं और नागरिकता तथा अन्य मुद्दों पर लगाये आरोपों की जांच के बाद राहुल के नामांकन पत्र को वैध ठहराया।

महाराष्ट्र पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों को लेकर संप्रग सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने आतंकवादी हमलों का जवाब देने के लिए पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत सरकारों की कथित ''डरपोक'' नीति के विपरीत साहसिक कदम उठाए।

राफेल डील राहुल- मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछे कि राफेल विमानों की खरीद के मामले में 30 हजार करोड़ रुपये दिलवाने के एवज में अनिल अंबानी ने उन्हें क्या दिया है ?

कर्नाटक श्रीलंका

बेंगलुरू, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा है कि श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में उनकी पार्टी के चार कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी है।

श्रीलंका विस्फोट

श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर गिरिजाघरों तथा होटलों को निशाना बनाकर किए गए घातक विस्फोटों को एक इस्लामी कट्टरपंथी संगठन से संबद्ध सात आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया था जिनमें अब तक 290 लोग की जान जा चुकी है और अन्य 500 लोग घायल हैं।

खेल आईपीएल फाइनल

नयी दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग का 12 मई को होने वाला फाइनल चेन्नई के बजाय हैदराबाद में होगा क्योंकि तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) तीन स्टैंड को खोलने के लिये सरकार से जरूरी अनुमति लेने में असफल रहा। खेल16 खेल मुक्केबाजी लीड एशियाई

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story