Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 16 जून 2019 की 10 बड़ी खबरें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आरोप लगाया है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी वित्त पोषण के मामले में जांच से पता चला है कि कट्टरपंथी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से धन प्राप्त हुआ और उन्होंने इसका इस्तेमाल अपने लिए संपत्ति खरीदने से लेकर अपने बच्चों को विदेशों में शिक्षा देने पर किया।

हरिभूमि समाचार : 16 जून 2019 की 10 बड़ी खबरें
X

16 जून का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नयी लोकसभा के पहले सत्र की पूर्वसंध्या पर रविवार को सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की और 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के मुद्दे पर तथा अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करने के लिए 19 जून को सभी दलों के प्रमुखों की बैठक बुलाई है। आइए जानते हैं क्या रहा खास..

सर्वदलीय बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नयी लोकसभा के पहले सत्र की पूर्वसंध्या पर रविवार को सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की और 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के मुद्दे पर तथा अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करने के लिए 19 जून को सभी दलों के प्रमुखों की बैठक बुलाई है।

कश्मीर एनआईए आतंकवाद

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आरोप लगाया है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी वित्त पोषण के मामले में जांच से पता चला है कि कट्टरपंथी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से धन प्राप्त हुआ और उन्होंने इसका इस्तेमाल अपने लिए संपत्ति खरीदने से लेकर अपने बच्चों को विदेशों में शिक्षा देने पर किया।

मानसून

मानसून के उत्तर की ओर आगे बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि चक्रवात वायु की तीव्रता कम होने की वजह से अरब सागर की ओर बढ़ने के लिए मानसूनी हवाओं का मार्ग प्रशस्त हो गया है। मौसम विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी।

कांग्रेस प्रियंका उत्तर प्रदेश

हालिया लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एक बार फिर से राज्य में पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में हैं। इसके तहत वह नियमित रूप से कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी और राज्य के दौरे भी करेंगी।

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार

पूर्व कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटील और मुंबई भाजपा प्रमुख आशीष शेलार सहित आठ विधायकों ने रविवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र कैबिनेट में मंत्री के रूप में शपथ ली।

बंगाल डॉक्टर बैठक

पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों ने रविवार को अपने रुख में नरमी लाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनके साथ बैठक की जगह तय करने के लिये स्वतंत्र हैं लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बैठक खुले में होनी चाहिए।

ठाकरे अयोध्या

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे रविवार को अयोध्या पहुंचे जहां उन्होंने अपनी पार्टी के 18 नवनिर्वाचित सांसदों के साथ अस्थायी रामलला मंदिर में पूजा-अर्चना की।

ट्राई विशिष्ट उपभोक्ता

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) देश में व्यक्तिगत मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या का पता लगाने के लिए प्रणाली बनाने पर काम कर रहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

शेयर समीक्षा

भारतीय शेयर बाजारों की दिशा इस सप्ताह भू राजनीतिक घटनाक्रमों, अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता तथा ब्याज दर पर फेडरल रिजर्व के फैसले से तय होने की संभावना है। विश्लेषकों ने यह राय जताई है। उनका कहना है कि इस सप्ताह बाजार को दिशा देने के लिए घरेलू मोर्चे पर कोई खास संभावित कारक नहीं दिख रहे हैं।

खेल शतरंज आनंद

पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद आर्मागेडोन बाजी के नौवें और अंतिम दौर में आर्मेनिया के लेवोन आरोनियन के खिलाफ मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहते हुए यहां अल्टीबाक्स नार्वे शतरंज टूर्नामेंट में संयुक्त सातवें स्थान पर रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story