Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन राज्यसभा में माइक तोड़ने पर बोले, रूल ब्रेक हुए तो कल फिर..

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डेरेक ओ ब्रायन और टीएमसी के बाकी सांसदों ने भी सभापति के आसन के पास जाकर रूल बुक दिखाने का प्रयास किया और उसको फाड़ा दिया।

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन राज्यसभा में माइक तोड़ने पर बोले, रूल ब्रेक हुए तो कल फिर..
X
डेरेक ओ ब्रायन

कृषि से संबंधित आज दो बिल को ध्वनि मत से राज्यसभा में पास हो गए हैं। कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक, 2020 और कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक 2020, इन बिलों को पास करवाते समय सदन में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। हंगामे के दौरान तृणमूल कांग्रेस पार्टी से सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उपसभापति के सामने रूल बुक को फाड़ दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डेरेक ओ ब्रायन और टीएमसी के बाकी सांसदों ने भी सभापति के आसन के पास जाकर रूल बुक दिखाने का प्रयास किया और उसको फाड़ा दिया। डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्र की मोदी सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाया और कहा, सरकार ने संसद में हर रूल को तोड़ दिया। वे राज्यसभा टीवी के फीड काटते हैं ताकि देश देख न सके। उन्होंने आरएसटीवी को सेंसर कर दिया। इसका हमारे पास सबूत है।

सदन से बाहर निकलने के बाद डेरेक ओ ब्रायन ने इस घटना को लेकर पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकार ने जब डेरेक ओ ब्रायन से पूछा कि आपको गुस्सा क्यों आता है? इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा, मुझे गुस्सा इसलिए आया, क्योंकि मैं सोचता हूं कि आज से 20 साल बाद हम लोग अपनी अगली पीढ़ी को क्या बोलेंगे? यह कि सदन के भीतर लूट चल रही थी और हमलोग चुपचाप मुंह बंद करके देख रहे थे। कभी नहीं, हमने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से यह नहीं सीखा है। यदि कुछ गलत होगा तो हम लोग लड़ाई लड़ेंगे।

वहीं किताब फाड़ने के आरोप पर उन्होंने कहा, कोई ऐसा फुटेज दिखा दीजिए, जिसमें दिखे कि मैंने रूल बुक फाड़ा है। यह खुद से माना जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने माइक तोड़ने के आरोप पर कहा, भाजपा वाले लोकतंत्र का पीठ ब्रेक कर रहे हैं। आप लोग माइक की बात कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने यह भी कहा, यदि रूल ब्रेक हुए तो कल फिर तोडूंगा? टीएमसी संसद ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, फार्म बिल किसान विरोधी बिल है।

Next Story