Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तीस हजारी कोर्ट हिंसा : उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस से मामले की मांगी पूरी रिपोर्ट, घायल पुलिसकर्मियों को मुआवजा देने को कहा

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प मामले पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने रिपोर्ट मांगी है।

तीस हजारी कोर्ट हिंसा : उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस से मामले की मांगी पूरी रिपोर्ट, घायल पुलिसकर्मियों को मुआवजा देने को कहा
X

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में बीते 3 दिन पहले पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प का मामला बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

दिल्ली पुलिस के जवान कोर्ट में हुई मारपीट के विरोध में पुलिस हेडक्वार्टर (पीएचक्यू) के बाहर पहुंचे हैं। जहां वो न्याय की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने जवानों से शांति बनाए रखने की अपील की है। लेकिन अपील के बावजूद पुलिस कर्मियों का प्रदर्शन जारी है।

प्रदर्शन कर रहे जवानों ने दिल्ली की पूर्व स्पेशल सीपी किरण बेदी की तस्वीर के साथ कुछ स्लोगन लिखे हैं। फोटो के नीचे लिखा है कि हमें आपकी जरूरत है। बीती 2 नवंबर को तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प हुई थी। इस झड़प के दौरान 16 लोग घायल हुए थे। जिसमें पुलिस और वकील दोनों ही शामिल थे।

इसके बाद वकीलों ने पुलिस और पुलिस ने वकीलों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और दोनों ही सुरक्षा और न्याय की मांग कर रहे हैं। इस मामले पर दिल्ली पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से एफआईआर दर्ज कर ली है।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त को सलाह दी

दिल्ली के उपराज्यपाल कार्यालय के द्वारा कहा गया है कि दिल्ली एलजी अनिल बैजल ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त को सलाह दी कि वरिष्ठ अधिकारियों को घायल पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने और उनके परिवारों को सांत्वना देने के लिए जाना चाहिए।

दिल्ली पुलिस के घायल अधिकारियों को उपयुक्त एक्स-ग्रेटिया दिया जाए। उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव को यह सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देश दिया कि घायल अधिवक्ताओं और पुलिसकर्मियों को सर्वोत्तम चिकित्सा प्रदान की जाए।

साथ ही उन्होंने घायल अधिवक्ताओं और पुलिस कर्मियों के लिए सर्वोत्तम संभव उपचार। दिल्ली पुलिस के घायल अधिकारियों को भी उपयुक्त अनुग्रहपूर्वक मुआवजा दिया जाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story