Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्र के 'हर घर तिरंगा' अभियान पर क्या बोले नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारुख अब्दुल्ला, सोशल मीडिया पर वायरल

फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 'हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर विवादित बयान दिया है।

केंद्र के हर घर तिरंगा अभियान पर क्या बोले नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारुख अब्दुल्ला, सोशल मीडिया पर वायरल
X

नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 'हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर विवादित बयान दिया है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान सवाल किया तो उन्होंने दो टूक कहा कि वह तिरंगा अपने घर में रखें।

फारूक अब्दुल्ला के इस बयान के बाद भाजपा ने कहा कि ये वही लोग हैं। जो बार-बार पाकिस्तान से झगड़ते थे। जो चीन की मदद से धारा 370 को बहाल करना चाहते हैं। जो कहते हैं कि तिरंगा कोई उठाने वाला नहीं है। ये वो लोग हैं जो बुरहान वानी और अफजल गुरु की वकालत करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि यही कारण है कि आज जब श्रीनगर के लाल चौक और लाल किले पर तिरंगा फहराया जा रहा है। हम पूरे देश में बात कर रहे हैं। 370 की दीवार हटने के बाद जिस तरह से जम्मू-कश्मीर का एकीकरण हुआ है। इससे ये लोग परेशान हैं। वे बार-बार पाकिस्तान और आतंकियों की वकालत करते हैं। जिससे पता चलता है कि उन्हें तिरंगे से दिक्कत है।

जानकारी के लिए बता दें कि पत्रकार के सवाल पर फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीरी जबान में कहा कि इसे अपने घर में रखो। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर के एक बाजार में एक दुकान पर पहुंचे थे। यहां से निकलते वक्त रिपोर्टरों ने उनसे सवाल किया। उन्होंने बताया कि यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 9 जुलाई को कश्मीर आ रहे हैं और यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूरी जानकारी आप लोगों को दी जाएगी।

और पढ़ें
Next Story