Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टिकटॉक स्टार आमिर सिद्दीकी के भाई फैजल सिद्दीकी ने एसिड अटैक का वीडिया डाला, राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी को दिया निर्देश

टिकटॉक स्टार फैजल सिद्दीकी को एसिड अटैक से जुड़ा एक टिकटॉक वीडियो अपलोड किया है। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए टिकटॉक इंडिया और महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

चीन को प्रिय दोस्त पाकिस्तान ने दिया धोखा, देश में टिकटॉक पर लगाया प्रतिबंध
X
टिक टॉक एप

हरिभूमि ब्यूरो। नई दिल्ली

मशहूर टिकटॉक स्टार फैजल सिद्दीकी को एसिड अटैक से जुड़ा एक टिकटॉक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करना काफी भारी पड़ गया। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए टिकटॉक इंडिया और महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखकर फैजल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर आयोग को जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दे दिया है। फैजल द्वारा अपलोड किए गए इस वीडियो में लड़कों और पुरूषों को एसिड अटैक के जरिए लड़कियों, महिलाओं से बदला लेने के लिए उकसाने की प्रवृति को बढ़ावा देने की साफ झलक मिल रही थी। जिसके बाद फैजल को ट्वीटर पर काफी ट्रोल भी किया गया। उन्हें जेल भेजने से लेकर उनका अकाउंट डिलीट कर सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की गई। आयोग की शिकायत के बाद हालांकि फैजल के वीडियो को टिकटॉक से हटा लिया गया है। लेकिन आयोग की सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से यह मांग है कि भविष्य में सामाजिक कुरीतियों को बढ़ावा देने वाले किसी भी वीडियो या संदेश को अपलोड ही न होने दिया जाए। लेकिन फिर भी अगर कोई व्यक्ति रह जाता है तो उनके अकाउंट को तुरंत डिलीट कर दिया जाए।

ऐसी पोस्ट डिलीट की जाएं

आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि उन्हें सोमवार सुबह ट्विटर पर एसिड अटैक को बढ़ावा देने वाले एक टिकटॉक वीडियो के बारे में जानकारी मिली थी। जिसके बाद मैंने महाराष्ट्र के डीजीपी को इसे अपलोड करने वाले शख्स फैजल सिद्दीकी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक पत्र लिखा है। साथ ही टिकटॉक इंडिया को भी पत्र भेजकर कहा है कि फैजल के अकाउंट को ब्लॉक किया जाए।

आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई

आयोग की अध्यक्ष ने साइबर स्पेस के जरिए लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रहे अपराधों पर चिंता प्रकृट करते हुए महाराष्ट्र के पुलिस प्रमुख को लिखे अपने पत्र में फैजल सिद्दीकी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

Next Story