Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: कोरोना वायरस के कारण रेलवे टिकट कैंसिल का बना रिकॉर्ड

Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रेलवे भी तरह-तरह के हथकंडे लगा रही है। इसी क्रम में कैटरिंग स्टाफ के लिए भी नई गाइडलाइन जारी की गई है।

Coronavirus: कोरोना वायरस के कारण टिकट कैंसिल का बना रिकॉर्ड, रेलवे ने कैटरिंग के लिए जारी की नई गाइलाइनCoronavirus: कोरोना वायरस के कारण टिकट कैंसिल का बना रिकॉर्ड, रेलवे ने कैटरिंग के लिए जारी की नई गाइलाइन

Coronavirus: कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए भारत सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। कोरोना वायरस के खिलाफ नए नए तरीके लगाकर भारत पूरी तरह से तैयार होता हुआ नजर आ रहा है। इसी बीच देश के नागरिकों के बीच कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता ही जा रहा है। जिसके कारण लोग अपनी यात्राएं भी रद्द कर रहे हैं।

टिकट कैंसिल के आंकड़े

कोरोना वायरस की दहशत के कारण रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाकर 50 रुपये कर दिए हैं। वहीं यात्री भी अपने सारे प्लान कैंसिल करके घर में रहना ज्यादा सुरक्षित समझ रहे हैं। इसी कारण से फरवरी महीने में रेलवे के 7.25 लाख टिकट कैंसिल हो गए।

साथ ही मार्च महीने में यह आंकड़ा इतना बढ़ गया कि रेलवे के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो गया। जानकारी के अनुसार 1 मार्च से 12 मार्च के बीच अकेले नॉर्दन जोन के 12.29 लाख टिकट कैंसिल हुए। बता दें कि इससे रेलवे को बहुत फायदा हुआ। रेलवे ने टिकट कैंसिल के जरिए 85 करोड़ की कमाई कर ली।

कैटरिंग की नई गाइडलाइन

इसी क्रम में रेलवे ने कैटरिंग के लिए एक नई गाइडलाइन जारी की है। जिससे कोरोना वायरस संक्रमण से बचा जा सकता है। अधिकारियों ने सूचना जारी कर इस बात का निर्देश दिया है कि रेलवे में ऐसे किसी व्यक्ति को नियुक्त न किया जाए, जिसे सर्दी, खांसी या सांस लेने में समस्या हो रही हो।

साथ ही कैटरिंग स्टाफ से कहा गया है कि वो साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। इतना ही नहीं, कर्मचारियों को दस्ताने पहनकर अपनी सेवा देने का भी निर्देश दिया गया है। उन्हें कहा गया है कि वो मास्क पहने रहें और हाथ को लगातार धोते रहें।

Next Story
Top