Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मालदीव और UAE से भारतीयों को वापस लाने के लिए नौसेना के तीन युद्धपोत रवाना

भारतीय नौसेना अधिकारी ने आगे बताया कि INS जलाश्व विशाखापत्तनम से कुछ दिन पहले पूर्वी तट से पश्चिमी तट तक गया था।

मालदीव और UAE से भारतीयों को वापस लाने के लिए नौसेना के तीन युद्धपोत रवाना
X

दुनियाभर में कोरोना वायरस के चलते भारत ने मालदीव और (दुबई) यूएई से भारतीय को वापस लाने का कवायत शुरू कर दी है। भारतीय नौसेना अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि मालदीव और UAE से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए नौसेना के तीन युद्धपोत रवाना हुए हैं। युद्धपोतों में INS जलाश्व, INS मगर और INS शार्दुल शामिल हैं।

भारतीय नौसेना अधिकारी ने आगे बताया कि INS जलाश्व विशाखापत्तनम से कुछ दिन पहले पूर्वी तट से पश्चिमी तट तक गया था। खाड़ी और अन्य देशों से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए कुल 14 युद्धपोतों को तैयार किया गया है।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लॉकडाउन 3.0 के तहत सरकार की तरफ से दी गई छूट अब भारी पड़ने लगी है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 3656 मामले सामने आए हैं। इनमें से सिर्फ महाराष्ट्र में 1567 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 46437 पर पहुंच गई है। भारत के कई शहरों में कोरोना वायरस संक्रमण के तीसरे दौर में प्रवेश कर गया है। महाराष्ट्र के मुंबई के अलावा गुजरात के अहमदाबाद और तमिलनाडु के चेन्नई में हालात खराब हैं। देश के तीन प्रमुख शहरों में 4 मई को दो हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं।

Next Story