Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नागपुर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की दस्तक, नितिन राउत बोले- जल्द होगी पाबंदियों की घोषणा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य कैबिनेट मंत्री ने नागपुर (Nagpur) में लगातार 48 घंटों से दहाई की संख्या में मिल रहे संक्रमण के मामलों के चलते यह बात कही है। राउत (Raut) ने हाल ही में अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की थी।

नागपुर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की दस्तक, नितिन राउत बोले- जल्द होगी पाबंदियों की घोषणा
X

भारत (India) में वैज्ञानिक लगातार कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर समय-समय पर चेतावनी जारी करते रहे हैं। लेकिन, अब महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर (Nagpur Corona virus third wave) ने दस्तक दे दी है। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने (Maharashtra Cabinet Minister Nitin Raut) सोमवार को दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य कैबिनेट मंत्री ने नागपुर (Nagpur) में लगातार 48 घंटों से दहाई की संख्या में मिल रहे संक्रमण के मामलों के चलते यह बात कही है। राउत (Raut) ने हाल ही में अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की थी।

इस बैठक में राज्य कैबिनेट मंत्री ने संकेत दिए हैं कि स्थानीय प्रशासन जल्द ही पुराना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पाबंदियों की घोषणा कर सकती है। इस बैठक में राजस्व, पुलिस और स्वास्थ्य समेत कई सरकारी विभागों के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। राज्य कैबिनेट मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह भी कहा कि नागपुर में कोविड-19 की तीसरी लहर अपने पैर जमा चुकी है। क्योंकि, दो दिनों में दोहरे अंक में कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले देखे गए हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि महाराष्ट्र राज्य कोरोना वायरस की पिछली दोनों लहरों में सबसे ज्यादा प्रभावित रहा था। कोविड-19 की दूसरी लहर से उबरने के दौरान ही महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री (Uddhav Thackeray) ने राज्य में तैयारियों की बात कही थी। हाल ही में मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस की तीसरी लहर की चेतावनी भी दी है। उहोंने कहा था कि यदि संभावित तीसरी लहर को लकर जारी चेतावनियों को अनदेखा किया गया, तो राज्य को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

Next Story