Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आरएसएस चीफ मोहन भागवत के बयान पर इन नेताओं ने दी प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कहा

समाचार एजेंसी एएनआई हिंदी के मुताबिक, RRS प्रमुख के बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा है कि देश और समाज को लेकर संघ के विचार हमेशा ऐसे रहे हैं, लेकिन संघ के विचारों पर विरोधियों के दुष्प्रचार हावी रहे हैं।

आरएसएस चीफ मोहन भागवत के बयान पर इन नेताओं ने दी प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कहा
X

गाजियाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) मुस्लिम राष्ट्र मंच पहुंचे। 'दि मीटिंग्स ऑफ माइंड्स' बुक लॉन्चिंग के दौरान उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम सभी भारतीयों का DNA एक ही है, चाहे किसी भी धर्म के हों। मोहन भागवत के इस बयान पर भाजपा नेता समेत कई राजनीतिक दलों के नेता ने प्रतिक्रिया दी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मोहन भागवत के बयान सभी भारतीयों का डीएनए एक है पर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख

नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस की भूमिका पहले से ही स्पष्ट थी कि हिन्दुस्तान के हर इंसान का डीएनए एक ही है, वो किसी भी धर्म का हो। आज मोहन भागवत जी को ये पता चला तो हम इसका स्वागत करते हैं।

वहीं, एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि मोहन भागवत का बयान कि भारत में रहने वाले सभी लोगों का DNA एक है। अगर भागवत जी का हृदय बदल रहा है तो हम उसका स्वागत करते हैं। वर्ण व्यवस्था में विश्वास करने वाला संगठन अगर धर्म की हदों को तोड़ना चाहता है तो ये अच्छी बात है।

देश और समाज को लेकर संघ के विचार हमेशा ऐसे रहे हैं

समाचार एजेंसी एएनआई हिंदी के मुताबिक, RRS प्रमुख के बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा है कि देश और समाज को लेकर संघ के विचार हमेशा ऐसे रहे हैं, लेकिन संघ के विचारों पर विरोधियों के दुष्प्रचार हावी रहे हैं। 1998 तक दूरदर्शन और AIR जैसे प्राचार माध्यमों पर संघ के विचारों पर अधिकृत रूप से प्रतिबंध लगा हुआ था।

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि इस वजह से संघ के बारे में दुष्प्रचार करने वाली ताकतें हावी रहती थीं। जब इस तरह के विचार जनता के बीच आएंगे तो स्वाभाविक है कि 'गुमराही गैंग' के पेट में दर्द होगा क्योंकि उसने खासतौर से मुस्लिम समाज में संघ को लेकर ऐसा माहौल परोसा था,अब वे एक्सपोज हो रहे हैं।

Next Story