Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Shaheed Diwas 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित इन नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Shaheed Diwas 2020: 23 मार्च 1931 को भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी देने के बाद से ही इस दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। जिसके लिए प्रधानमंत्री सहित इन नेताओं नें शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।

Shaheed Diwas 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित इन नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
X
Shaheed Diwas 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित इन नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Shaheed Diwas 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्र हमेंशा देश के लिए किए गए उनके बलिदान को याद रखेगा। उन्होंने ट्वीट के जरिए तीनों महान शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ साथ इन नेताओं ने भी ट्विटर के जरिए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

प्रधानमंत्री ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि शहीद दिवस पर मां भारती के महान सपूत वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कोटि-कोटि नमन। देश के लिए उनका बलिदान कृतज्ञ राष्ट्र सदा याद रखेगा। जय हिंद!

जेपी नड्डा ने भी किया ट्वीट

जेपी नड्डा ने लिखा कि मातृभूमि की स्वतंत्रता को अपने जीवन का ध्येय बना कर अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। इनके राष्ट्र प्रेम की अद्वितीय मिसाल से देश सदैव प्रेरणा प्राप्त करता रहेगा।

अरविंद केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि

भारत के वीर सपूत भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव को उनके शहीदी दिवस पर कोटि-कोटि नमन।

अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि

अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा कि शहीद सुखदेव, भगत सिंह और राजगुरु ने न सिर्फ जीते जी देश की स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया बल्कि अपने बलिदान से हर भारतवासी के हृदय में स्वाधीनता की अलख जगायी।

यह तीनों राष्ट्रभक्त स्वतंत्रता आंदोलन के अमर प्रतीक हैं जो हमें सदैव राष्ट्र की सेवा और एकता के लिए प्रेरित करते रहेंगे।


Next Story