Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'दि मीटिंग्स ऑफ माइंड्स' बुक: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पर RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, सभी भारतीयों का DNA एक

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) मुस्लिम राष्ट्र मंच पहुंचे। 'दि मीटिंग्स ऑफ माइंड्स' बुक लॉन्चिंग के दौरान उन्होंने बड़ा बयान दिया।

दि मीटिंग्स ऑफ माइंड्स बुक: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पर RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, सभी भारतीयों का DNA एक
X

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) मुस्लिम राष्ट्र मंच पहुंचे। 'दि मीटिंग्स ऑफ माइंड्स' बुक लॉन्चिंग के दौरान उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम सभी भारतीयों का DNA एक ही है, चाहे किसी भी धर्म के हों।

गाजियाबाद के मेवाड़ इंस्टीट्यूट के सभागार में डॉ ख्वाजा इफ्तिखार अहमद के द्वारा लिखी किताब The Meeting of Minds- A Bridging Initiative का विमोचन किया। मोहन भागवत ने वर्चुअल संवाद के दौरान कहा कि लिंचिंग में शामिल लोग हिंदुत्व के खिलाफ हैं।



उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश में हिंदू और मुस्लिम एकता भ्रामक बात है, क्योंकि वह सभी अलग अलग नहीं हैं, बल्कि एक ही हैं। हमारे पूजा करने के तरीके के आधार पर अलग नहीं किया जा सकता है। हम लोग वोट की राजनीति नहीं करते हैं। देश में क्या होना चाहिए हम उस पर विचार करते हैं। हम राष्ट्रहित के पक्षधर हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख ने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच से कहा कि देश में एकता के बिना विकास संभव नहीं है। देश में एकता के बिना विकास संभव नहीं है। एकता का आधार राष्ट्रवाद, पूर्वजों की महिमा होनी चाहिए। उन्होंने साफ कहा कि लिंचिंग में शामिल लोग हिंदुत्व के खिलाफ हैं। भागवत ने आगे कहा कि हम लोकतंत्र में हैं। हिंदुओं या मुसलमानों का प्रभुत्व नहीं हो सकता। केवल भारतीयों का प्रभुत्व हो सकता है।

Next Story