Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तमिलनाडु: पीएम मोदी ने तंजावुर हादसे पर जताया शोक, मुआवजे का किया ऐलान

पीएम मोदी ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

तमिलनाडु: पीएम मोदी ने तंजावुर हादसे पर जताया शोक, मुआवजे का किया ऐलान
X

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तंजावुर (Thanjavur) जिले के एक मंदिर की तरफ से निकाली गई रथयात्रा के दौरान करंट लगकर झुलसने से 11 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, ये लोग एक हाईटेंशन ट्रांसमिशन लाइन (high tension transmission line) के चपेट में आ गए थे। हादसे में घायल हुए लोगों को तंजावुर के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है और मुआवजे का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएंगे। हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, तिरुचिरापल्ली में मध्य क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक वी. बालकृष्णन ने कहा कि इस घटना में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हुए हैं। मामले में एफआईआर दर्ज़ की गई है। बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने तंजावुर में हुई घटना पर दुख जताया। उन्होंने मृतक के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

और पढ़ें
Next Story