Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: बीती रात सुरक्षाबलों ने इन जगहों पर किया घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम, नौशेरा में पाकिस्तान का सीजफायर उल्लंघन

आर्टिकल 370 (Article 370) खत्म होने के बाद आतंकवादी लगातार जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) में माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले भी पुलिस में वहां हथियारों से लैस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। दो से तीन आतंकवादियों की घुसपैठ (Terrorist Infiltration) की संभावना जताई जा रही है।

जम्मू कश्मीर: नौगाम सेक्टर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम
X
Jammu Kashmir Security Force foils Pakistani infiltration Nowgam sector

पाकिस्तान भारत में आतंकी गतिविधियों को प्रोत्साहन देने से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) में भारतीय सेना (Indian Army) हाई अलर्ट पर है।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर में दो से तीन आतंकियों के घुसने की (Terrorist Infiltration) आशंका जताई जा रही है। आतंकियों को ढूंढने के लिेए सेना ने रात भर सर्च ऑपरेशन (Search Operation) भी चलाया है। प्रशासन के आदेश से शुक्रवार को हीरानगर सीमा से पांच किलोमीटर तक के दायरे में आने वाले 52 स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबल आतंकवादियों के साथ एक लोकल गाइड की तलाश भी कर रहे हैं जिसने आतंकवादियों को सीमा पार कराने में मदद की है। कुछ समय पहले भी चैकिंग के दौरान सुरक्षा बलों ने कठुआ में आतंकवादियों को पकड़ा था। जो घाटी में सक्रीय आतंकवादियों की पठानकोट से होते हुए अंतर्राष्ट्रीय सीमा में घुसे थे।

आतंकवादियों के पास से चार एके-56, दो एके-47 और छह मैग्जीन बरामद की गई थीं। पंजाब-जम्मू बॉर्डर के लखनपुर इलाके से गिरफ्तार किेए गए आतंकवादियों में पुलावामा का रहने वाला उबैद-उल-इस्लाम, बड़गाम निवासी जहांगीर अहमद, पुलवाना का सबील अहमद बाबा शामिल थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story