Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेलंगाना: लॉकडाउन का दायरा बढ़ा, हैदराबाद में मेट्रो के संचलान के समय में किया गया फेरबदल, पढ़ें पूरी डिटेल

हैदराबाद मेट्रो रेल की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया है कि तेलंगाना सरकार के द्वारा लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया गया है इसलिए मेट्रो रेल सेवा के समय में फेरबदल किया गया है।

तेलंगाना: लॉकडाउन का दायरा बढ़ा, हैदराबाद में मेट्रो के संचलान के समय में किया गया फेरबदल, पढ़ें पूरी डिटेल
X

तेलंगाना में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को दखते हुए लॉकडाउन का दायरा बढ़ाया गया है। इसी कारण हैदराबाद मेट्रो रेल सेवा के संचालन में बदलाब किया गया है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद में सुबह 7 बजे से दोपहर 12.45 बजे के बीच मेट्रो ट्रेन चलेगी। हैदराबाद मेट्रो रेल की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया है कि तेलंगाना सरकार के द्वारा लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया गया है इसलिए मेट्रो रेल सेवा के समय में फेरबदल किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हैदराबाद मेट्रो रेल अपनी पहली ट्रेन संबंधित टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 7 बजे शुरू करेगी। जबकि अंतिम ट्रेन सुबह 11:45 बजे शुरू होगी और दोपहर 12:45 बजे तक संबंधित स्टेशनों पर पहुंच जाएगी। मेट्रो की ओर से यह भी कहा गया है कि हर किसी की सुरक्षा के लिए यात्रियों को भी कोविड-19 सुरक्षा दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई है। जिसमें सामाजिक दूरी, फेस मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ की सफाई और थर्मल स्क्रीनिंग आदि शामिल हैं।

इसके अलावा यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे अपनी यात्रा को सुरक्षित रखने की दिशा में हैदराबाद मेट्रो रेल के सुरक्षा कर्मियों और कर्मचारियों के साथ सहयोग करें। बता दें कि राज्य में लॉकडाउन 10 जून तक बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में रविवार को हैदराबाद के प्रगति भवन में राज्य कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। कैबिनेट मीटिंग में तेलंगाना में और 10 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया है। लेकिन इस दौरान कुछ छूट भी दी गई है। बताया जा रहा है कि दैनिक छूट को सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक बढ़ा दिया गया है। इसके लिए जल्द ही दिशानिर्देश जारी कर दिए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार, छूट की अवधि के दौरान घर वापस आने के लिए बाहर जाने वालों के लिए दोपहर 2 बजे तक यानी एक घंटे की छूट अवधि दी गई है। कैबिनेट ने फैसला लिया है कि दोपहर 2 बजे से सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जाएगा। यदि कोई लॉकडाउन का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Next Story