Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार : मानव श्रृंखला पर तेजस्वी ने कसा तंज, बोले नीतीश के अहंकार की वजह से कई बच्चे बीमार पड़े और एक टीचर की हुई मौत

बिहार में अपराध इतना बढ़ गया है कि नीतीश अपराधियों को संरक्षण देते हैं। किस बात की डबल इंजन सरकार, केंद्र ने बिहार को दो बार की बाढ़ के लिए 400 करोड़ रुपये दिए, कर्नाटक में 3000 करोड़ दिए हैं, जो सौतेला व्यवहार केंद्र सरकार बिहार के साथ कर रही है।

बिहार : मानव श्रृंखला पर तेजस्वी ने कसा तंज, बोले नीतीश के अहंकार की वजह से कई बच्चे बीमार पड़े और एक टीचर की हुई मौत
X
तेजस्वी यादव

बिहार में रविवार को जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के खिलाफ दुनिया की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बनाई गई। यह मानव श्रृंखला 16443 किलोमीटर लंबी थी। जिसको लेकर अब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि स्कूली बच्चों को बिना चप्पल के लंबी कतारों में खड़े होने के लिए मजबूर होना पड़ा। जिससे कई बच्चे बीमार पड़ गए हैं। दरभंगा के कोठी में एक स्कूल टीचर की भी मौत हो गई है। यह केवल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अहंकार के कारण है।

उन्होंने आगे कहा कि बिहार में अपराध इतना बढ़ गया है कि नीतीश अपराधियों को संरक्षण देते हैं। किस बात की डबल इंजन सरकार, केंद्र ने बिहार को दो बार की बाढ़ के लिए 400 करोड़ रुपये दिए, कर्नाटक में 3000 करोड़ दिए हैं, जो सौतेला व्यवहार केंद्र सरकार बिहार के साथ कर रही है, उसे लोग देख रहे हैं।

तेजस्वी ने इसके अलावा कहा कि जब यहां बाढ़ आई तब कोई हेलीकॉप्टर नहीं था, लेकिन अब ह्यूमन चेन की वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 15-16 हेलीकॉप्टरों का उपयोग किया गया, इतना पैसा बर्बाद किया गया।

बिहार में जबरदस्त उत्साह दिखा

बता दें कि बिहार में मानव श्रृंखला को लेकर जबरदस्त उत्साह दिखेने को मिला। मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, आरा, छपरा जैसे शहरों से लेकर गांव-गांव तक लोग सड़कों पर खड़े होकर मानव श्रृंखला का हिस्सा बने।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और अन्य मंत्री पटना के गांधी मैदान में मौजूद थे। सीएम नीतीश कुमार का यह फ्लैगशिप कार्यक्रम जलवायु परिवर्तन और बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराइयों से लड़ने के लिए चलाया गया है।

Next Story