Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चक्रवाती तूफान ताउते ने मचाई तबाही, पीएम मोदी अहमदाबाद में करेंगे समीक्षा बैठक

चक्रवात ताउते से जुड़ी घटनाओं में गुजरात में सात लोगों की मौत हुई है जबकि तटीय इलाकों में भारी नुकसान हुआ। बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए, कई घरों व सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है।

चक्रवाती तूफान ताउते ने मचाई तबाही, पीएम मोदी अहमदाबाद में करेंगे समीक्षा बैठक
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चक्रवात ताउते से उत्पन्न हुई परस्थिति और नुकसान का जायजा लेने के लिए गुजरात और केंद्र शासित दमन और दीव का दौरा करेंगे। पीएम मोदी अहमदाबाद में एक समीक्षा बैठक भी करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी सुबह दस बजे के करीब दिल्ली से रवाना होंगे और सीधे भावनगर पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि यहां से वह हेलीकॉप्टर के जरिए उना, दीव, जाफराबाद और महुवा इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और नुकसान का जायजा लेंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि चक्रवात ताउते से जुड़ी घटनाओं में गुजरात में सात लोगों की मौत हुई है जबकि तटीय इलाकों में भारी नुकसान हुआ। बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए, कई घरों व सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है।

आईएमडी का कहना है कि ताउते अब कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में बदल गया है। यह जैसे-जैसे उत्तर की ओर बढ़ेगा यह गहरे दबाव में बदल जाएगा। चक्रवाती तूफान की वजह से राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई और करीब 35 तालुका में 1 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश की वजह से अहमदाबाद के कई इलाकों में दिन में घुटनों तक पानी भर गया।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि तूफान चक्रवात ताउते ने सोमवार रात को गुजरात में दस्तक दी। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि तूफान गुजरात के तटों से टकराया है और लगभग 4 घंटों तक इसका असर देखने को मिला। इस दौरान करीब 190 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। हवा की गति तेज होने की वजह से सौराष्ट्र और अन्य तटीय इलाकों में कई सौ पेड़ उखड़ गए। बिजली के खंबे गिरने से विद्युत आपूर्ति भी ठप हो गई है।

Next Story