Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tauktae Cyclone Update : गोवा में 'तौकते' तूफान ने मचाई तबाही, भारी नुकसान की खबर, इन राज्यों में भी अलर्ट जारी

Tauktae Cyclone Update : मौसम विभाग (IMD) के अनुसार माना जा रहा है कि ये चक्रवाती तूफान तौकते (Cyclone Tauktae) गुजरात के वेरावल और पोरबंदर के बीच मांगरोल के पास तट से टकराएगा। महाराष्ट्र, केरल और गुजरात के तटों पर तीन दिन तक तूफान का असर रहने की संभावना है।

Tauktae Cyclone Update : गोवा में
X

Tauktae Cyclone Update: दक्षिणी तट पर 'तौकते' तूफान ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि गोवा के तटीय क्षेत्र से तूफान टकरा गया है। गोवा (Goa) में चक्रवाती तूफान से भारी नुकसान की खबर आई है। गोवा के तट पर तेज हवाओं के साथ-साथ मूसलाधार बारिश भी हो रही है। जिसे देखते हुए अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते (Tauktae) को लेकर कई राज्यों में अलर्ट भी जारी किया गया है। सड़कों पर कई जगह पेड़ गिर गए हैं।

वहीं, भारी पेड़ गिरने से सड़क किनारे खड़ी कार डैमेज हो गई है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार माना जा रहा है कि ये चक्रवाती तूफान तौकते (Cyclone Tauktae) गुजरात के वेरावल और पोरबंदर के बीच मांगरोल के पास तट से टकराएगा। महाराष्ट्र, केरल और गुजरात के तटों पर तीन दिन तक तूफान का असर रहने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि चक्रवाती तूफान के दौरान 150 से 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

आईएमडी ने कहा कि 17 मई को मुंबई सहित उत्तरी कोंकण में कुछ स्थानों पर तेज हवाएं चलेंगी और भारी बारिश होगी। तूफान के खतरे को देखते हुए पीएम मोदी ने शनिवार को हाईलेवल मीटिंग की और तैयारियां का जायजा लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने राहत-बचाव के सभी इंतजाम करने और लोगों की सुरक्षा के निर्देश दिए हैं।

Next Story