Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

69 साल बाद फिर टाटा ने एयर इंडिया की संभाली कमान, चेयरमैन चंद्रशेखरन ने पीएम मोदी से की मुलाकात

टाटा समूह (Tata Group) द्वारा एयरलाइन एयर इंडिया ( Airline Air India) के अधिग्रहण की प्रक्रिया आधिकारिक तौर पर पूरी कर ली गई है। अब एयर इंडिया 27 जनवरी 2022 से पूरी तरह टाटा समूह का हिस्सा बन गई है।

69 साल बाद फिर टाटा ने एयर इंडिया की संभाली कमान, चेयरमैन चंद्रशेखरन ने पीएम मोदी से की मुलाकात
X

टाटा समूह (Tata Group) द्वारा एयरलाइन एयर इंडिया ( Airline Air India) के अधिग्रहण की प्रक्रिया आधिकारिक तौर पर पूरी कर ली गई है। अब एयर इंडिया 27 जनवरी 2022 से पूरी तरह टाटा समूह का हिस्सा बन गई है। टाटा संस (Tata Sons) के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) ने इस बात की पुष्टि की है। एयर इंडिया को सौंपे जाने से पहले टाटा संस के चेयरमैन ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की।

इसमें उन्होंने कहा कि आज एयर इंडिया के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और यह डील अब बंद कर दिया गया है। इसका पूरा हिस्सा टेल्स को ट्रांसफर कर दिया गया है। इसके बाद चंद्रशेखरन ने कहा कि हम इस डील से बहुत खुश हैं कि एयर इंडिया टाटा ग्रुप में आई है। हम इसे फिर से विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने के लिए सभी के साथ मिलकर काम करेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद चंद्रशेखरन सीधे नई दिल्ली स्थित एयर इंडिया कार्यालय पहुंचे। उधर, देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ने कहा कि वह बैंकों के समूह के साथ किसी भी तरह की कर्ज की जरूरत से निपटने के लिए तैयार है। स्टेट बैंक ने कहा कि वह जरूरत पड़ने पर एयर इंडिया को कार्यशील पूंजी और अन्य के लिए कर्ज देगा। वही दीपम के सचिव तुहीन कांत पांडेय ने भी कहा कि औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

एयर इंडिया के विनिवेश की प्रक्रिया अब बंद हो गई है। इसके शेयर टैलेस प्राइवेट लिमिटेड (Talace Pvt Ltd) को हस्तांतरित कर दिए गए हैं। टैलेस प्राइवेट लिमिटेड (Talace Pvt Ltd) टाटा संस की एक इकाई है और एयर इंडिया का नया मालिक है।

और पढ़ें
Next Story