Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस संक्रमितों को रोबोट देंगे दवाई, सॉफ्टवेयर कंपनी ने किए तैयार

खबर के मुताबिक, तमिलनाडु की एक सॉफ्टवेयर कंपनी के बनाए गए ह्यूमनॉइड रोबोट से कोरोना मरीजों को दवाई दी जाएगी।

कोरोना वायरस संक्रमितों को रोबोट देंगे दवाई, सॉफ्टवेयर कंपनी ने किए तैयार
X

कोरोना वायरस जैसे संक्रमण से लड़ने के लिए भारत पूरी तरह से तैयारी लगातार कर रहा है। तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एक प्राइवेट सॉफ्टवेयर कंपनी ने रोबोट तैयार किए हैं। खबर के मुताबिक इस सॉफ्टवेयर कंपनी के बनाए गए ह्यूमनॉइड रोबोट से कोरोना मरीजों को दवाई दी जाएगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली के प्राइवेट सॉफ्टवेयर कंपनी ने कोविद19 आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को दवाई देने के लिए शहर के कई सरकारी अस्पतालों में रोबोट दान किए हैं। इसमें से चार रोबोट वर्तमान में काम कर रहे हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ अस्पताल के डीन का कहना है कि जब तक प्रशासन की तरफ से अनुमति नहीं मिली है। अनुमति मिलते ही इन्हें काम पर लगा दिया जाएगा।

बता दें कि इसके अलावा स्पेन में सरकार ने कोरोना मरीजों की और आम लोगों की टेस्टिंग के लिए 80000 से ज्यादा रोबोट को तैयार किया है, जो वहां पर हर दिन लोगों की टेस्टिंग करेंगे। क्योंकि बाहर विदेशों में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वहां की सरकारें लगातार लोगों की टेस्टिंग कर रहे हैं और उसके बाद उनका इलाज किया जा रहा है।

बता दें कि कोरोना वायरस जैसे संक्रमण से लड़ने के लिए भारत में पूरी तरह से तैयारी कर ली है और वहीं अब तक लॉक डाउन के बाद से भारत में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ी है। और अब तक 1100 से ज्यादा मरीज इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। अबतक 1000 लोग एक्टिव बताए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इस संक्रमण की वजह से 31 लोगों की मौत हो चुकी है और 95 लोग संक्रमण से ठीक हो गए हैं।

Next Story