Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तमिलनाडु सीएम की बड़ी घोषणा, राशन कार्ड धारकों को मिलेंगे 1000 रुपया और फ्री चीनी चावल

तमिलनाडु सरकार ने कोरोनावायरस के चलते प्रदेश के सभी राशन कार्ड धारकों को लेकर एक बड़ी घोषणा की है।

तमिलनाडु सीएम की बड़ी घोषणा, राशन कार्ड धारकों को मिलेंगे 1000 रुपया और फ्री चीनी चावल
X

तमिलनाडु सरकार ने कोरोनावायरस के चलते प्रदेश के सभी राशन कार्ड धारकों को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। राज्य के सीएम पलानीस्वामी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी राशन कार्ड धारकों को 1000 और उसके साथ चावल चीनी गेहूं फ्री दिया जाएगा।

एएनआई के मुताबिक, तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी ने कहा कि सभी राशन कार्ड धारकों मुफ्त चावल, चीनी, और अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए 1000 रुपए दिए जाएंगे। लंबी कतारों से बचने के लिए टोकन के आधार पर कमोडिटी जारी की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने तमिलनाडु में दो विदेशी नागरिकों सहित कोरोनो वायरस के 9 सकारात्मक मामलों की जानकारी मिली है।

तमिलनाडु में मंगलवार शाम से 31 मार्च तक धारा 144 लागू है। यह आदेश 24 मार्च को शाम 6 बजे से लागू होगा। सभी निजी प्रतिष्ठानों को अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति देने का निर्देश दिया गया है।

हालांकि, दूध, सब्जी और किराने जैसे आवश्यक उत्पादों की दुकानें खुली रहेंगी और ऑर्डर से छूट दी जाएगी।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के अनुसार, भारत में अब तक संक्रमण के 471 मामलों की पुष्टि हुई है। भारत में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं बीते 24 घंटे में 99 मामले सामने आए हैं।

लेकिन राहत की बात यह है कि देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोई नया मामला सामने नहीं आया है। लेकिन यहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया है और लोगों से घर से न निकलने की पूरी तरह से अपील की गई है।

Next Story