Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तमिलनाडु सीएम के पलानीस्वामी ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना इस्तीफा भेजा

एमके प्रमुख एम.के स्टालिन के नेतृत्व को राज्य के लोगों ने स्वीकार किया है।

तमिलनाडु सीएम के पलानीस्वामी ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना इस्तीफा भेजा
X

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने आज राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना इस्तीफा भेज दिया है। साथ ही के पलानीस्वामी एमके स्टालिन को तमिलनाडु विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बधाई दी है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, एमके स्टालिन सात मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि तमिलनाडु में दो मई को हुई मतगणना में डीएमके नेतृत्व की जीत हुई है। डीएमके प्रमुख एम.के स्टालिन के नेतृत्व को राज्य के लोगों ने स्वीकार किया है। तमिलनाडु की 234 सीटों में से डीएमके गठबंधन को 159 सीटें मिली हैं।


वहीं एआईएडीएमके गठबंधन 75 सीटें जीतने में कामयाब हो पाया है। साथ ही आपको बता दें कि डीएमके प्रमुख स्टालिन के बेटे और तमिल फिल्म अभिनेता उदयनिधि स्टालिन ने भी पहली बार जीत दर्ज की है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का वोट प्रतिशत भी बढ़ा है। पहले की तुलना में इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को ज्यादा सीटें हासिल हुई हैं। तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी ने एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में तीन सीटें जीती हैं। वहीं पिछली बार पार्टी को 1 सीट से ही संतोष करना पड़ा था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक के पलानीस्वामी का कहना है कि मैं राज्य विधानसभा चुनाव में जीत और केरल के मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने के लिए पिनराई विजयन को बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं ममता बनर्जी को बड़ी जीत हासिल करने पर बधाई और अगले कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

Next Story