Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tamil Nadu Assembly Elections 2021: कोयंबटूर साउथ सीट से चुनाव लड़ेंगे कमल हासन, 154 सीटों पर लड़ रही MNM

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन की पार्टी एमएनएम अपने दो सहयोगी दलों (सरतकुमार की ऑल इंडिया समतुवा मखल काची और इंडिया जननायक काची) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

Tamil Nadu Assembly Elections 2021: कोयंबटूर साउथ सीट से चुनाव लड़ेंगे कमल हासन, 154 सीटों पर लड़ रही MNM
X

कमल हासन

Tamil Nadu Assembly Elections 2021: तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) की लिस्ट के बाद मक्कल निधि मय्यम (MNM) ने बड़ा ऐलान कर दिया है। मक्कल निधि मय्यम पार्टी के संस्थापक और अभिनेता कमल हासन (Kamal Hassan) कोयंबटूर से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

पार्टी संस्थापक हासन कोयंबटूर साउथ से अपनी किस्मत आजमाएंगे। इससे पहले द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने तमिलनाडु में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने 70 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। एमएनसी ने पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के पूर्व सहयोगी को भी चुनावी मैदान में उतारा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन की पार्टी एमएनएम अपने दो सहयोगी दलों (सरतकुमार की आल इंडिया समतुवा मखल काची और इंडिया जननायक काची) के साथ चुनाव लड़ेगी। एमएनएम तमिलनाडु की 234 में विधानसभा सीटों में से 154 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

चुनाव आयोग ने दिया टॉर्च चुनाव चिह्न

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, निर्वाचन आयोग ने मक्कल नीधि मय्यम को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 'टॉर्च' चुनाव चिह्न दिया है। मक्कल नीधि मय्यम साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भी 'टॉर्च' चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ी थी। लोकसभा चुनाव में पार्टी को 3.77 प्रतिशत वोट मिले थे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते साल 2020 के दिसंबर महीने से ही पार्टी चीफ कमल हासन ने अपना प्रचार अभियान शुरू किया था और प्रचार अभियान के पहले चरण में तमिलनाडु के कई क्षेत्रों का दौरा किया।

डीएमके ने जारी की 173 उम्मीदवारों की पहली सूची

जानकारी के लिए आपको बता दें कि तमिलनाडु में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए डीएमके ने अपने 173 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी चीफ एमके स्टालिन कोलाथुर से चुनाव लड़ेंगे जबकि उनके बेटे उदयनिधि स्टालिन को चेपॉक विधानसभा सीट चुनावी मैदान में उतारा गया है।

वह इस चुनाव से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कर रहे हैं। थंगा तमिलसेल्वन का पार्टी ने बोदिनायकनूर से टिकट दिया है। थंगा तमिलसेल्वन का सामना उपमुख्यमंत्रीओ पन्नीरसेल्वम से सामना होगा।

Next Story