Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tamil Nadu Assembly Election 2021: MNM चीफ कमल हासन ने किया नामांकन दाखिल, जानें किस विधानसभा से लड़ रहे चुनाव

तमिलनाडु की मक्कल निधि माईम पार्टी के प्रमुख कमल हासन ने सोमवार दोपहर को अपना नामांकन दाखिल किया।

Tamil Nadu Assembly Election 2021: MNM चीफ कमल हासन ने किया नामांकन दाखिल, जानें किस विधानसभा से लड़ रहे चुनाव
X

मक्कल निधि माईम पार्टी के प्रमुख कमल हासन

Tamil Nadu Assembly Election 2021: तमिलनाडु (Tamil) में विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल किए जा रहे हैं। इसी कड़ी मेंं अभिनेत्रा से नेता बने कमल हासन (Makkal Needhi Maiam chief Kamal Haasan) ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया है। तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान (Polls) होगा और 2 मई को परिणामों की घोषणा की जाएगी।

एएनआई के मुताबिक, तमिलनाडु की मक्कल निधि माईम पार्टी के प्रमुख कमल हासन ने सोमवार दोपहर को कोयम्बटूर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं दूसरी तरफ कमल हासन की कार पर हमला करने वाले शख्स को पकड़ लिया गया है। हादसा उस वक्त हुआ जब वे चुनाव प्रचार के बाद कांचीपुरम के एक होटल जा रहे थे। हालांकि इस हमले में कमल हसन को चोट तो नहीं आई है, वह अपनी कार में सुरक्षित थे।

वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु में इस बार का चुनाव रोमांचक होने वाला है पहली बार करुनानिधि और जयललिता के बिना विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा के लिए मतदान 6 अप्रैल को होगा। इसके साथ ही कन्याकुमारी की लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव भी 6 अप्रैल को होगा। तमिलनाडु विधानसभा का कार्यकाल 24 मई 2021 को खत्म होने जा रहा है।

फिलहाल, राज्य में चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से आचार संहिता लागू हो गई है। चुनावी मैदान में कांग्रेस-डीएमके का गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी और अन्नाद्रमुक के साथ चुनावी मैदान में है। जानकारी के लिए बता दें कि तमिलनाडु के अलावा पश्चिम बंगाल, केरल, असम और पुदुचेरी में भी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सभी मतदाताओं को चुनाव में भाग लेना होगा।

Next Story