Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tamil Nadu Assembly Election 2021: AIADMK ने जारी की अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election 2021) को लेकर ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने शुक्रवार को पहली लिस्ट जारी कर दी है।

Tamil Nadu Assembly Election 2021: AIADMK ने जारी की अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
X

तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election 2021) को लेकर ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने शुक्रवार को पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 6 लोगों के नामों का ऐलान किया गया है। पहली लिस्ट में मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी एडापड्डी से चुनाव लड़ेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पहली लिस्ट में एआईएडीएमके ने मुख्यमंत्री पलानीस्वामी को एडापड्डी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम को बोदिनायकनूर सीट से उतारा है। वहीं एस पी शनमुगनाथन को श्रीविकुंडम, सी वी शनमुगम को विल्लुपुरम, जयकुमार को रॉयपुरम और एस थेनमोझी को नीलाकोट्टई सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके अलावा बंगाल चुनाव के लिए भी टीएमसी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लिस्ट जारी की है। इस बार के विधानसभा चुनाव में 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। जिनमें 51 महिला उम्मीदवार और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। साथ ही खुद ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनावी मैदान में उतरी हैं।



ये है तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए तय कार्यक्रम...

अधिसूचना जारी- 12 मार्च

नामांकन की अंतिम तिथि- 19 मार्च

नामांकन की जांच- 20 मार्च

नाम वापसी की अंतिम तिथि- 22 मार्च

मतदान की तिथि- 6 अप्रैल

परिणाम- 2 मई

जानकारी के लिए बता दें कि तमिलनाडु चुनाव 2021 के चुनाव में कुल 234 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए मतदान होगा। वर्तमान के सीएम ही अगले चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। पार्टी ने आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021 के लिए 11 सदस्यों की समिति का गठन किया। जिसमें उम्मीदवारों को चयन किया जा रहा है।

Next Story