Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तबलीगी जमात के मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, इस पर फिर से सवाल करना अच्छा नहीं लगता

तबलीगी जमात ( Tablighi Jamaat) के मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि बार-बार इस पर सवाल उठाना अच्छा नहीं लगता है।

तबलीगी जमात के मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, इस पर फिर से सवाल करना अच्छा नहीं लगता
X

कोरोना संक्रमण के दौर में वायरस और तबलीगी जमात की चर्चा काफी चर्चित रही। हालांकि यह दौर अभी भी जारी है। इसका कारण है कि संक्रमण के दौर में अलग-अलग देशों से आए तबलीगी जमात के लोगों ने न जाने कितने राज्यों में कोरोना दे दिया।

इस दौरान कई जमातियों (Tablighi Jamaat) को गिरफ्तार किया गया तो कुछ लोगों की तलाशी कर क्वारैंटाइन किया गया। इस बीच बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव (GVL Narsimha Rao) तबलीगी जमात को लेकर एक सवाल उठाया।

उन्होनें कहा कि क्या भारत में तबलीगी जमात के बाद कोरोना ने तेजी पकड़ी? इस पर हर्षवर्धन ने कहा कि इस बारे में काफी चर्चा और बहस हुई है। मुझे अब इस मुद्दे को फिर से उठाना बुरा लग रहा है। हालांकि इसमें कोई शक नहीं है कि तबलीगी जमात के कार्यक्रम से देश भर में कोरोना संक्रमण का दौर बढ़ गया है।

Also Red-राजस्थान में 72 नए कोरोना केस, प्रवासियों को क्वारंटाइन सेंटर ले जा रहे पुलिस टीम पर पथराव, एक जवान घायल

मार्च के शुरुआती में मामले काफी कम थे। इस बीच अन्य देशों से आए लोगों ने दिल्ली में धर्म प्रचारक का कार्यक्रम किया। इस कार्यक्रम में कई संख्या में लोग शामिल हुए थे। जब इसकी सूचना मिली, तो कई लोगों को हटा दिया गया था और कई लोग पहले ही चले गए थे।

इस भीड़ के चलते देश के कई राज्यों में कोरोना केस की संख्या बढ़ गई। उन्होंने कहा कि कई राज्य सरकारों और गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने लोगों का पता लगाने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की गई थी। जब तक लोगों का पता चलता तब तक केस की संख्या बढ़ना शुरू हो गया।

इस पर फिर से चर्चा करने की कोई जरूरत नहीं है। कई जमातियों का पता लगाकर इलाज किया गया। इसमें से कई लोग ठीक होकर अपने घर भी जा चुके हैं।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story