Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 World Cup: योगी सरकार का एक्शन, यूपी में पाक की जीत का जश्न मनाने वालों पर चलेगा देशद्रोह का केस

यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Govt) ने बड़ा एक्शन लेते हुए पाकिस्तान समर्थक आरोपियों पर देशद्रोह का केस चलाने का आदेश दे दिया है।

T20 World Cup: योगी सरकार का एक्शन, यूपी में पाक की जीत का जश्न मनाने वालों पर चलेगा देशद्रोह का केस
X

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) की जीत का जश्न भारत के कई हिस्सों में मनाते हुए देखा गया है। सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो आतिशबाजी के दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Govt) ने बड़ा एक्शन लेते हुए आरोपियों पर देशद्रोह का केस चलाने का आदेश दे दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर योगी सरकार ने एक्शन लेते हुए कई समर्थकों पर केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। अब उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाएगा। यूपी पुलिस ने मैच में पाकिस्तान का साथ देने और आतिशबाजी करने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक 7 लोगों पर केस दर्ज कर चुकी है। जो यूपी के अलग-अलग जिलों से गिरफ्तार किए गए हैं, इनके ऊपर आरोप हैं कि मैच में पाक की जीत के समर्थन आतिशबाजी कर रहे थे। पुलिस ने आगरा और बरेली से 3-3 और लखनऊ में एक को पुलिस ने नामजद किया है। यानी की 7 पर कार्रवाई हुई है।

बीते रविवार को दुबई में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में भारत को पाकिस्तान से 10 विकेट से हार मिली। भारतीय राजनीतिक नेताओं ने विराट कोहली की अगुवाई वाली क्रिकेट टीम के लिए प्रेरक संदेश दिए। लेकिन कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान को बधाई दी। लेकिन उम्मीद जताई कि भारत इसका रिजल्ट फाइनल में उलट देगा।

Next Story