Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र में कल से एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ान भरने पर सस्पेंस बरकरार, गृहमंत्री का बड़ा बयान

जहां देश में एक तरफ करुणा के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। तो वहीं दूसरी तरफ सरकार ने एयरपोर्ट पर उड़ानों को टेकऑफ की इजाजत दे दी है।

महाराष्ट्र में कल से एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ान भरने पर सस्पेंस बरकरार, गृहमंत्री का बड़ा बयान
X

जहां देश में एक तरफ कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। तो वहीं दूसरी तरफ सरकार ने एयरपोर्ट पर उड़ानों को टेकऑफ की इजाजत दे दी है। लेकिन महाराष्ट्र सरकार एयरपोर्ट की उड़ान खोलने को तैयार नजर नहीं आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि इस महामारी के बीच रेड जोन में एयरपोर्ट फिर से खोलना एक नासमझी होगी। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घोषणा की थी कि भारत में 25 मई से घरेलू गाने शुरू हो जाएंगे।

लेकिन ऐसे में महाराष्ट्र सरकार का फैसला कहीं ना कहीं उड़ानों को लैंडिंग और टेक ऑफ करने से रोक सकता है। जानकारी के लिए महाराष्ट्र में लगातार के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। भारत के अंदर महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य है जहां पर सबसे ज्यादा है। जिसमें सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई है। भारत में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में मौत हुई है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जो रेड जोन में एयरपोर्ट खोलने की सलाह दी जा रही है

वह एक तरह की नासमझी होगी। केवल यात्रियों की थर्मल जांच करना या उनकी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना पर्याप्त नहीं होगा। ऐसे में ऑटो,कैप और बसों चलाना असंभव है। क्योंकि मुंबई के अंदर जाकर इलाके रेट जून में है।

जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र में अब तक 47000 से ज्यादा संक्रमण के मरीज सामने आ चुके हैं। जिसमें से मुंबई में 28000 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा पूरे महाराष्ट्र में अब तक 949 लोगों की जान जा चुकी है।

Next Story