Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यसभा से निलंबित सांसदों का ऐलान, संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने करें 50 घंटों तक प्रदर्शन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्यसभा से निलंबित सांसदों ने सांसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है।

राज्यसभा से निलंबित सांसदों का ऐलान, संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने करें 50 घंटों तक प्रदर्शन
X

संसद (Parliament) के मानसून सत्र (Monsoon Session) के दौरान राज्यसभा (Rajya Sabha) में लगातार विपक्षी दल के सांसदों पर उप-सभापति के द्वारा कार्रवाई की जा रही है। संसद की कार्यवाही में बाधा डालने और सदन के अंदर तख्तियां और पेपर फेंकने को लेकर विरोध करने वाले 20 सांसदों को निलंबित कर दिया है। अब इन सांसदों ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 50 घंटों तक प्रदर्शन का ऐलान किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्यसभा से निलंबित सांसदों ने संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। सभी सांसद शुक्रवार दोपहर एक बजे तक अगले 50 घंटों के लिए प्रदर्शन करेंगे। एक निश्चित समय तक 4 सांसदों का एक ग्रुप गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन करेगा। इसमें टीएमसी, डीएमके और टीआरएस भी शामिल हैं।

वहीं आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को सदन की कार्यवाही के दौरान कुर्सी पर कागज फेंकने के लिए एक सप्ताह के लिए सदन से सस्पेंड कर दिया है। संजय सिंह उच्च सदन यानी राज्यसभा से 20वें सांसद हैं, जिन्हें सदन की कार्यवाही को बाधित करने के आरोप में सस्पेंड किया गया। यह अब तक का किसी एक सिंगल सदन से सस्पेंड करने का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

राज्यसभा के उप-सभापति हरिवंश नारायण सिंह ने खुद आम आदमी पार्टी के नेता के निलंबित करने के ऐलान की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि संजय सिंह को सदन से निलंबित कर दिया गया है क्योंकि उन्होंने मंगलवार को सदन की कार्यवाही को बाधित किया और कुर्सी पर पेपर फेंके थे, जिसके बाद सदन ने कार्रवाई करते हुए एक सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि निलंबित सदस्यों में 7 टीएमसी, 6 सांसद द्रमुक, 3 टीआरएस, 2 सीपीएम, 1 आम आदमी पार्टी और 1 भाकपा से हैं।

और पढ़ें
Next Story