Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BJP संसदीय बोर्ड की बैठक में बड़ा फैसला, जेपी नड्डा को बनाया गया पार्टी का नया कार्यकारी अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक कुछ देर में शुरू होने जा रही है। बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत पहुंच गए हैं।

BJP संसदीय बोर्ड की बैठक में बड़ा फैसला, जेपी नड्डा को बनाया गया पार्टी का नया कार्यकारी अध्यक्ष
X
Photo Source: Twitter/ANI

भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक चल रही है। बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत पहुंच गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाजपा मुख्यालय में भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के लिए पहुंचे।

बैठक में पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा को भाजपा का नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

रक्षा मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह ने पांच साल तक पार्टी अध्यक्ष का दायित्व सफलतापूर्वक निभाया, अब अमित शाह गृहमंत्री हैं इसलिए उन्होंने किसी और को अध्यक्ष का दायित्व देने का आग्रह किया। संसदीय बोर्ड ने तय किया कि जेपी नड्डा बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे।

बताया जा रहा है कि यह बैठक नव निर्वाचित सांसदों के शपथ ग्रहण के बाद की जा रही है। नई सरकार के गठन के बाद भाजपा और सहयोगी दलों के साथ इस पर विमर्श किया जा सकता है कि मौजूदा सत्र का संचालन कैसे किया जाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संसदीय दल की इस बैठक में कार्यकारी पर अध्यक्ष, लोकसभा स्पीकर के चुनाव और राज्य सभा की खाली सीटों को भरने को लेकर भी चर्चा होने की उम्‍मीद है।

वहीं आगे होने वाले चुनाव के लिए हाल ही में राज्यो के कोर कमेटी की बैठक में लिए गए फैसलों पर संसदीय बोर्ड में चर्चा हो सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story