Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Sushma Swaraj Birthday : पीएम मोदी और राजनाथ समेत इन नेताओं ने सुषमा स्वराज को किया याद, पति ने लिखा भावुक संदेश

Sushma Swaraj Birth Anniversary : कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा कि सरलता और सादगी की मूरत एवं पूर्व विदेश मंत्री 'पद्मविभूषण' श्रीमती सुषमा स्वराज जी की जयंती पर सादर नमन।

Sushma Swaraj Birthday : पीएम मोदी और राजनाथ समेत इन नेताओं ने सुषमा स्वराज को किया याद, पति ने लिखा भावुक संदेशसुषमा स्वराज

Sushma Swaraj Birth Anniversary : पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिगंवत नेता सुषमा स्वराज का आज जन्मदिन है। जन्मदिन के मौके पर उन्हें याद करने के लिए उनके पति स्वराज कौशल ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर अपलोड की। इस तस्वीर में सुषमा स्वराज हाथ में चाकू लिए केक के सामने दिख रही हैं। स्वराज कौशल ने ट्वीट कर लिखा कि हैप्पी बर्थडे सुषमा स्वराज- हमारी जिंदगी की खुशी।

पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज की जयंती पर उन्हें याद किया

पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि सौम्यता और सादगी की प्रतिमूर्ति। दृढ़ता से भारतीय मूल्यों और लोकाचार में निहित, हमारे देश के लिए सुषमा स्वराज के महान सपने थे। वह एक असाधारण सहयोगी और एक उत्कृष्ट मंत्री थीं।

राजनाथ सिंह सुषमा स्वराज की जयंती पर उन्हें याद किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्विट करते हुए लिखा कि पूर्व विदेश मंत्री एवं भारतीय राजनीति की सशक्त हस्ताक्षर, सुषमा स्वराज जी की जयंती के दिन मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूं। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में शुचिता का पालन किया और मूल्यों की राजनीति के प्रति उनकी प्रतिबद्धता रही। उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा।

पीएम मोदी और राजनाथ सिंह के अलावा इन नेताओं ने सुषमा स्वराज को किया याद

* लोकसभा स्पीकर ओम विरला ने लिखा कि उत्कृष्ट सांसद,ओजस्वी वक्ता, पद्म विभूषण,पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय श्रीमती सुषमा स्वराज जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन।राजनीतिक जगत में सुषमा जी ने अमिट छाप छोड़ी है। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेते हुए समाज व राष्ट्र की सेवा में तत्पर रहना है। सुषमा जी को विनम्र श्रद्धांजलि।

* शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि जनसेवा के माध्यम से भारत के साथ विश्व को अपना बना लेने वाली, असाधारण वक्ता, बहन स्व. सुषमा स्वराज जी के जन्मदिवस पर कोटि-कोटि नमन! जनकल्याण और राष्ट्र उत्थान के अपने सर्वोत्तम कार्यों और श्रेष्ठतम प्रयासों के लिए आप याद आयेंगी। हमारी स्मृतियों में अनंत काल तक जिंदा रहेंगी।

* हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लिखा कि विदेश मंत्री के रूप में अपने सौम्य व्यवहार व असाधारण कार्य से देश-विदेश के लोगों के दिलों में विशेष स्थान बनाने वाली भाजपा की वरिष्ठ नेता रहीं स्व. श्रीमती सुषमा स्वराज जी को उनकी जयंती पर सादर नमन।

* नीतिन गडकरनी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि सुषमा स्वराज जी की जयंती पर विनम्र अभिवादन।

* कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा कि सरलता और सादगी की मूरत एवं पूर्व विदेश मंत्री 'पद्मविभूषण' श्रीमती सुषमा स्वराज जी की जयंती पर सादर नमन।

बता दें कि गुरुवार की शाम में केंद्र सरकार ने दुनियाभर में फैले भारतीय समुदाय से सम्पर्क के प्रमुख सांस्कृतिक केंद्र 'प्रवासी भारतीय केंद्र' का नामकरण 'सुषमा स्वराज भवन' करने का फैसला लिया। विदेश मंत्रालय ने 13 फरवरी यानी सुषमा स्वराज के जन्मदिन से एक दिन पहले यह जानकारी दी।

Next Story
Top